Move to Jagran APP

जाति, धर्म व भाषा के प्रभाव में आकर नहीं करें मतदान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार को ठंडी सड़क स्थित एक

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 10:33 PM (IST)
जाति, धर्म व भाषा के प्रभाव में आकर नहीं करें मतदान
जाति, धर्म व भाषा के प्रभाव में आकर नहीं करें मतदान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार को ठंडी सड़क स्थित एक सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। डीएम मोनिका रानी ने अपील कि जाति, धर्म व भाषा के प्रभाव में आकर वोट न डालें। गांव की अपेक्षा शहर में कम होने वाले मतदान के अंतर को हमें समाप्त करना है।

loksabha election banner

डीएम ने कहा, गांव में वोट डालने में लोग रुचि रखते हैं, जबकि शहर में मतदान का प्रतिशत कम हो जाता है। हमें इसको रोकना है। योग्यता के आधार पर चुनाव करना चाहिए। वोट डालते वक्त विवेक का ध्यान रखें। एक दिन की गलती से पांच साल बर्बाद न होने दें। मतदाता सूची बनाने में बीएलओ की भूमिका अहम बताई। सोशल मीडिया पर आने वाले संदेशों से सावधान रहें। सीडीओ अपूर्वा दुबे ने कहा, मतदाता अपने अधिकार को पहचानें। देश के निर्माण में हर हाथ का सहयोग जरूरी है। एडीएम विवेक श्रीवास्तव, एसडीएम सदर अमित आसेरी, एसडीएम अमृतपुर ईशान प्रताप ¨सह, एएसडीएम रमेश चंद्र यादव ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन सुधीर कुशवाहा ने किया। उज्ज्वल बाजपेयी आदि ने व्यवस्था संभाली। छात्राओं ने नाटक के माध्यम से जनप्रतिनिधियों पर करारे कटाक्ष कर शराब व अन्य उपहारों के लालच में आकर मतदान न करने की अपील की।

चाय में देरी होने पर एसडीएम ने तहसीलदार को फटकारा

कार्यक्रम में अधिकारियों तक के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था नहीं की गई थी। एसडीएम अमृतपुर ने चाय लाने के लिए कहा तो राजस्वकर्मी इधर-उधर देखने लगे। इसके बाद दो लेखपाल बाजार गए और कुछ कप लेकर आए। विलंब होने पर एसडीएम सदर अमित आसेरी कार्यक्रम स्थल से बाहर आए और तहसीलदार प्रदीप कुमार की क्लास लगा दी। इसके बाद चाय, बिस्कुट आदि मंगाकर अफसरों को दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.