Move to Jagran APP

वैक्सीन लगवाने से लगा डर, लगने के बाद मुस्कुराए

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारी व डॉक्टर 30 मिनट

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:06 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने से लगा डर, लगने के बाद मुस्कुराए
वैक्सीन लगवाने से लगा डर, लगने के बाद मुस्कुराए

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारी व डॉक्टर 30 मिनट तक निगरानी में रहे। इस दौरान वह एक-दूसरे से बातचीत करते रहे तो कोई मोबाइल देखता रहा। किसी को कोई समस्या नहीं हुई। समय पूरा होने के बाद सभी लोग चले गए और अपना विभागीय कामकाज किया।

loksabha election banner

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद डॉ. योगेंद्र सिंह, डॉ. श्रेयश खंडूजा व स्वास्थ्य कर्मचारी को 30 मिनट तक एक कक्ष में निगरानी में रखा गया। लैब टैक्निशियन गौरव दुबे वैक्सीन लगवाने के बाद कक्ष से निकले और मोबाइल पर स्वजन से बात करने लगे। इसके बाद वह अपने साथियों से वैक्सीन को लेकर चर्चा करते नजर आए। आयुष्मान मित्र सुचित कटियार ने वैक्सीन लगवाई और निगरानी कक्ष में चले गए। यहां पर उन्होंने साथियों से बातचीत की। इस दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगे स्वास्थ्य कर्मचारी प्रेमचंद्र ने वैक्सीन को लेकर पूछा। सीएमएस डॉ. अशोक कुमार भी राउंड लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों से हालचाल लेते रहे। सीएमएस ने बताया कि वैक्सीन से किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई है। वैक्सीन लगवाने से कोई समस्या नहीं हुई है। सभी को कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए।

प्रेमचंद्र, वार्ड ब्वाय वैक्सीन लगवाने से पहले डर लग रहा था, लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

मैट्रन रोजवीना

सभी को कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है। डॉ. राजकिशोर

वैक्सीन में किसी प्रकार से कोई हानि नहीं है। लोग बेवजह अफवाहें फैला रहे हैं, जिनसे बचें

फार्मासिस्ट अरविद कुमार

किसी की बातों में कोई न आए। वैक्सीन लगवाने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती।

लैब टैक्निशियन गौरव दुबे

कई टेस्टों से गुजरने के बाद ही वैक्सीन लगवाने के लिए आई है। इससे कोई हानि नहीं होगी

फार्मासिस्ट प्रवीन यादव टीकाकरण के बाद वैक्सीन लगवाने को किया जागरूक

संवाद सूत्र, शमसाबाद : बरौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को पहले फार्मासिस्ट शिवम कटियार ने वैक्सीन लगवाई। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया।

पोर्टल पर लिस्ट ना आने से सुबह 10 बजे बजाय दोपहर 11 बजे कोविड टीकाकरण शुरू हुआ। मौसम खराब होने के कारण कर्मचारी भी टीकाकरण कराने को देरी से पहुंचे। टीकाकरण को पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों को कार्ड देकर बैठा गया। इसके बाद नंबर आने के बाद संबंधित कर्मचारी को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए कक्ष में भेजा गया। डॉ. सुमित शाक्य ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.