फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। दुकान व मकान पर कब्जा को लेकर चल रहे विवाद में पीड़ित पक्ष को समाधान दिवस में गुहार करना मंहगा पड़ा। शिकायत कर घर वापस जा रहे युवक को आरोपितों ने रास्ते रोककर मारपीट की, जान से मारने की नियत से फायर भी किया, जिससे वह बाल बाल बच गया। 

आरोपितों ने उसे अपने घर के एक कमरे में बंधक बनाकर फिर पीटने के बाद उसे फंसाने के लिए उसके पास तमंचा भी डाल दिया। पुलिस उसे तमंचा सहित कोतवाली लाई। मामला उजागर होने पर पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला

जनपद एटा थाना अलीगंज के गांव जानीपुर निवासी खुशीराम वर्मा अपने पुत्र हरवंश के साथ शनिवार को कायमगंज कोतवाली में हुए समाधान दिवस में अपनी गुहार करने आए थे। उन्होंने शिकायत की थी कि कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव बिराहिमपुर जागीर निवासी अनेक सिंह यादव आदि ने जबरन उनके मकान व दुकान पर कब्जा कर लिया है। 

शनिवार देर शाम गांव वापस जाते समय जनपद एटा जिला की सीमा पर स्थित गांव बिराहिमपुर जागीर में हरवंश को अनेक सिंह उर्फ पप्पू व उनके भाई रंजीत सिंह, सुरजीत सिंह व सुधीर सिंह ने रोककर मकान की ओर न जाने की चेतावनी देते हुए गाली गलौज कर मारपीट कर दी। जान से मारने की नियत से उसके ऊपर फायर भी कर दिया। जिससे वह बाल-बाल बच गया। 

खुद ही बुला ली पुलिस

इसके बाद हरिवंश के हाथ पैर बांधकर आरोपितों ने उसे अपने घर के एक कमरे में बंद कर फिर पीटा। साथ ही उसे फंसाने के लिए उसके पास एक तमंचा भी डाल दिया। इसके बाद आरोपितों के स्वजन ने ही 112 पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो अनेक सिंह पक्ष के लोगों ने कहा कि हरवंश तमंचा लेकर उसके घर हमला करने आया था। 

कोतवाली में खुला राज

112 पुलिस हरवंश को तमंचा सहित कोतवाली ले आई। कोतवाली में हरवंश ने प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल को पूरी बात बताई। इस पर पुलिस ने हरवंश की सूचना पर चारों आरोपितों के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास व षड़यंत्र करने का मुकदमा दर्ज किया है। 

वहीं परिसर से तमंचा बरामद होने के कारण अनेक सिंह उर्फ पप्पू के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल ने बताया कि दूसरे को फंसाने के षड्यंत्र का खुलासा होने पर चारों आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Edited By: paras dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट