Move to Jagran APP

Farrukhabad News: अप्रशिक्षित स्टाफ ने की डिलीवरी, प्रसव के दौरान बच्चे की मौत, बाद में जच्चा ने भी तोड़ा दम

Farrukhabad News - शुक्रवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला के स्वजन ने बताया कि अप्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा आपरेशन किया गया। उन्होंने नर्सिंग होम संचालक पर लापरवाही के आरोप लगाए और कार्रवाई की मांग की।

By paras dubeyEdited By: Shivam YadavPublished: Fri, 16 Sep 2022 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 05:12 AM (IST)
Farrukhabad News: अप्रशिक्षित स्टाफ ने की डिलीवरी, प्रसव के दौरान बच्चे की मौत, बाद में जच्चा ने भी तोड़ा दम
संचालक ने कहा- अच्छे हॉस्पिटल ले जाओ

कमालगंज/फर्रूखाबाद, जागरण संवाददाता। नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई थी। प्रसूता की हालत गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया था। शुक्रवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला के स्वजन ने बताया कि अप्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा आपरेशन किया गया। उन्होंने नर्सिंग होम संचालक पर लापरवाही के आरोप लगाए और कार्रवाई की मांग की। 

loksabha election banner

गांव चंदनपुर निवासी सोनू खटीक की 30 वर्षीय पत्नी नीरज को 11 सितंबर को प्रसव पीड़ा हुई तो पति उन्हें एक निजी नर्सिग होम लेकर पहुंच गए। यहां अस्पताल में मौजूद अप्रशिक्षित कर्मचारियों ने उनका इलाज शुरू कर दिया। प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई और प्रसूता की हालत गंभीर हो गई। 

इसके बाद नर्सिंग होम संचालक ने प्रसूता को आनन-फानन जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया। यहां हालत गंभीर होने पर उसे कानपुर भेज दिया गया। शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे महिला की मौत हो गई। जिस पर स्वजन महिला के शव को घर ले आए। 

संचालक ने कहा- अच्छे हॉस्पिटल ले जाओ

महिला के पति सोनू ने आरोप लगाया कि वह अपनी पत्नी को नर्सिंग होम ले गया था, जहां मौजूद कर्मचारियों ने उसका आपरेशन कर दिया। आपरेशन के दौरान बच्चे की मौत हो गई थी तथा पत्नी की हालत गंभीर हो गई। जिस पर संचालक ने उन्हें बताया कि इसे किसी अच्छे हास्पिटल में ले जाओ। वह एंबुलेंस से पत्नी को फर्रुखाबाद स्थित एक चिकित्सालय पर ले गया, लेकिन यहां हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसे कानपुर लेकर चला गया। 

अप्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा किया गया आपरेशन

इलाज के दौरान शुक्रवार दोपहर पत्नी ने दम तोड़ दिया। नीरज की मौत की जानकारी पर एटा जनपद के थाना सुनगढ़ी के गांव किसौल निवासी पिता भूरे सिंह भी अपने परिवार के साथ आ गए। पिता ने आरोप लगाया कि नर्सिंग होम में अप्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा आपरेशन किया गया। जिस कारण जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। उन्होंने संचालक के खिलाफ हत्या के आरोप लगाते हुए कहा कि वह नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.