Move to Jagran APP

बा विद्यालयों की अनियमितताओं में जिला समन्वयक भी नपीं

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की जांच की गाज जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता व प्रभारी बालिका शिक्षा सरिता त्रिवेदी पर गिर गई है। जांच समिति रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद जिलाधिकारी की संस्तुति पर राज्य परियोजना निदेशक (एसपीडी) ने जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता को उनके मूल विभाग माध्यमिक शिक्षा में भेजे जाने के आदेश दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में चर्चा होती रही कि सरिता त्रिवेदी को जनपद अलीगढ़ भेजा जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:24 AM (IST)
बा विद्यालयों की अनियमितताओं में जिला समन्वयक भी नपीं
बा विद्यालयों की अनियमितताओं में जिला समन्वयक भी नपीं

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की जांच में मिली अनियमितताओं की गाज जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता व प्रभारी बालिका शिक्षा सरिता त्रिवेदी पर भी गिर गई है। जांच समिति रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने संबंधित के खिलाफ विभागीय व विधिक कार्रवाई की संस्तुति की थी। राज्य परियोजना निदेशक (एसपीडी) ने जिला समन्वयक को उनके मूल विभाग माध्यमिक शिक्षा के लिए कार्यमुक्त किए जाने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी मोनिका रानी के आदेश पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने पांचों बॉ विद्यालयों में जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से जांच कराई थी। जांच में गंभीर अनियमितताएं मिली थीं। बॉ विद्यालयों में लाखों रुपये के घोटाले के अलावा छात्राओं के मानिसिक उत्पीड़न की भी पुष्टि हुई थी। मामले में डीएम ने जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए को आरोपित वार्डन व लेखाकार को कार्यमुक्त करने व उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई का अनुमोदन दे दिया था। वहीं जांच रिपोर्ट शासन को संदर्भित करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी विभागीय व विधिक कार्रवाई की संस्तुति की थी।

डीएम के पत्र के आधार पर राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता सरिता त्रिवेदी को उनके विभाग माध्यमिक शिक्षा में तत्काल योगदान करने के निर्देश दिए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह को उनसे संबंधित कार्यभार हस्तगत कराकर कार्यमुक्त करने का आदेश दिया गया है। बीएसए को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि यदि संबंधित पर कोई वित्तीय देयता बनती हो तो वह भी वसूल कर ली जाए। सरिता त्रिवेदी करीब दो साल पहले जनपद अलीगढ़ में जीजीआईसी के प्रवक्ता पद से यहां प्रतिनियुक्ति पर आई थीं।

इसी आदेश में माध्यमिक शिक्षा निदेशक को दिए गए निर्देशों में कहा गया है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में छात्राओं के फोटो लेने, वीडियोग्राफी करने, मानसिक उत्पीड़न करने जैसी मिली अनियमितताओं के क्रम में सरिता त्रिवेदी को पदीय दायित्वों का निर्वहन न करने व शिथिल अनुश्रवण के मामले में आरोप पत्र जारी करते हुए उनके खिलाफ कठोर विभागीय व विधिक कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.