संवाद सहयोगी, कायमगंज : दुर्गा पूजा के अवसर पर नगर में स्थापित विभिन्न पूजा पंडालों में हवन, पूजन के साथ देवी की भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक आयोजनों की भी धूम मची है। जिसे भक्ति भाव की बहती रसधारा का प्रवाह और भी अधिक होता जा रहा है।

कोरोना संकट व बुखार के प्रकोप के बावजूद दुर्गा पूजा उत्सवों के उत्साह में जरा भी कमी नहीं आई है। नगर के फूलमती देवी मंदिर, लालता देवी मंदिर गंगादरवाजा, मोहल्ला बगिया मंगूलाल, मोहल्ला छिपट्टी व बजरिया रामलाल की गली में स्थापित देवी दुर्गा जी के पांडालों में सुबह शाम हवन पूजन व आरती की धूम तो है ही। कुछ पांडालों में सांस्कृतिक आयोजन भी आकर्षण का केंद्र बन रहे है। मोहल्ला बगिया मंगूलाल के दुर्गा पांडाल में डा. शरद गंगवार, डा. प्रवीन रस्तोगी व रमेश रस्तोगी के मुख्य आतिथ्य में आरती हुई। अध्यक्ष सौरभ रस्तोगी, हिमांशू, विकास प्रांशू, माधव, राघव, प्रखर, तनवी व पारुल रस्तोगी मौजूद रहीं। आरती के बाद दुर्गा प्रतिमा के समक्ष कृष्ण राधिका व गोपिकाओं की झांकी व महिलाओं का डांडिया नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा। गंगा दरवाजा के पूजा पांडाल में पालिका अध्यक्ष सुनील चक के मुख्य आतिथ्य में हुई आरती में नागरिकों के साथ कमेटी के पं. भुवनेश्वर, डा. एलके बक्सी, प्रमोद वर्मा आदि मौजूद रहे। आरती के बाद शिव व पार्वती के स्वरूप बने बच्चों ने आकर्षक नृत्य से लोगों भाव विभोर कर दिया।

देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़

नवाबगंज : शारदीय नवरात्र के छठे दिवस पर मोहल्ला बरतल स्थित खेड़े वाली माता मंदिर, कलावती मंदिर, पुराना गनीपुर स्थित गमा देवी मंदिर, दुर्गा मंदिर, चौराहा स्थित पंचवटी मंदिर, गांव पुठरी स्थित दुर्गा मंदिर सहित गांव के मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ रही। भक्तों ने मातारानी पर पुष्प, फल, प्रसाद आदि चढ़ाकर आरती की।

Edited By: Jagran