जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पांचालघाट पर रामनगरिया मेला लगाने की तैयारी प्रशासन ने और तेज कर दी है। गुरुवार को दुकानों का आवंटन कराने के लिए लोगों की खासी भीड़ जुटी। 104 दुकानों का आवंटन कर दिया गया है। 600 दुकानों का आवंटन अभी और होना है।

मेले में दुकानें लेने के लिए सुबह से ही लंबी कतार लग गई थी। शाम तक आवंटन प्रक्रिया चलती रही। मेला व्यवस्थापक व अन्य लोग डटे रहे। इज्जतघरों का निर्माण शुरू हो गया है। टीनशेड भी डाले जा रहे हैं। लाइटिग का काम भी एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। कल्पवासियों के स्नान के लिए घाटों पर ट्रैक्टरों से समतलीकरण कराया जा रहा है, ताकि साधु-संतों व कल्पवासियों को सुविधा मिल सके। मार्गों पर पुआल आदि डालकर रास्ता बनाई जाएगी। पॉटून पुल पर तीन पीपे लगना बाकी रह गए हैं। दोपहर को ट्रैक्टर ट्रॉली से पुल के ऊपर निर्माण सामग्री उतारी गई। मेला व्यवस्थापक संदीप दीक्षित ने बताया कि प्रशासन अधिकारियों की देखरेख में तेजी से तैयारी चल रही है। सांस्कृतिक मंच बनकर तैयार हो गया है। बाकी बची 600 दुकानों की आवंटन प्रक्रिया भी जारी है। दो-तीन दिन में सभी आवंटन होने की उम्मीद है। साधु-संतों का आना जारी है। वह अपने पूर्व निर्धारित क्षेत्र में राउटियां लगाने लगे हैं। दुकानदारों को फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने का निर्देश

सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य ने दोपहर को पांचालघाट चौकी प्रभारी बलराज भाटी के साथ बरेली हाईवे व कादरीगेट मार्ग पर दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि फुटपाथ व नाली पर कोई दुकान नहीं लगेगी। मिष्ठान विक्रेताओं को फुटपाथ से भट्ठियां हटाने के लिए कहा गया है। हिदायत के बावजूद यदि नहीं माने तो उन्हें तोड़ दिया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021