Move to Jagran APP

'सौभाग्य' सफल बनाने को अपनायी उत्पीड़न की राह

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव जिजुइया में सौभाग्य योजना के तहत 27

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 10:55 PM (IST)
'सौभाग्य' सफल बनाने को अपनायी उत्पीड़न की राह
'सौभाग्य' सफल बनाने को अपनायी उत्पीड़न की राह

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव जिजुइया में सौभाग्य योजना के तहत 27 अक्टूबर को विद्युत कैंप लगा था। कुछ लोगों ने घरों के ऊपर से निकली एचटी लाइन हटवाने व बंच केबल पड़ने के बाद कनेक्शन लेने को कहा। इस पर विद्युत अधिकारियों ने खामियां छिपाने के दबाव को 18 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की एफआइआर दर्ज करा दी। इसमें सोलर पैनल वाले और बाहर रह रहे लोगों को भी नाप दिया गया। गुरुवार को ग्रामीणों ने सदर विधायक के साथ जाकर अधिशासी अभियंता से निस्तारण की मांग की।

loksabha election banner

गांव जिजुइया निवासी प्रवेश, राजेश, प्रमोद, अशोक आदि ग्रामीण सुबह डिवीजन कार्यालय भोलेपुर पहुंचे। ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता ग्रामीण रमेश चंद्रा को बताया कि 27 अक्टूबर को उनके गांव में सौभाग्य कैंप लगा था। गांव में छतों से होकर हाईटेंशन लाइन निकली है। क्षतिग्रस्त पोल दूसरे खंभे के सहारे रोका गया। पूर्व प्रधान बांकेलाल राजपूत ने कहा कि एचटी लाइन से कभी भी हादसा हो सकता है। गांव में बंच केबल पड़ जाए और एचटी लाइन हटवा दी जाए, सभी लोग कनेक्शन ले लेंगे। इसी के बाद विद्युत अधिकारियों ने अपने रजिस्टर पर 54 लोगों के नाम नोट किए। इनमें 18 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी गई। शेष लोगों का ले-देकर नाम काट दिया गया। इसके बाद गांव पहुंची पुलिस के कहने पर उन लोगों ने कनेक्शन भी करा लिए, लेकिन एफआइआर निरस्त नहीं की गई। सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी की सिफारिश पर अधिशासी अभियंता ने न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इनके नाम हुई थी एफआइआर

एसडीओ शरद प्रताप के निर्देश पर अवर अभियंता विनोद कनौजिया ने बिजली चोरी के आरोप में गांव के बांकेलाल, रूपलाल, सुशील, प्रमोद कुमार, विपिन, होरीलाल, राजेश, धर्मेंद्र, जागेश्वर दयाल, राकेश, अशोक कुमार, रामरहीस, धर्मेंद्र, भगवानदास, फूल ¨सह, नरेश, कमलेश, आशीष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ग्रामीणों ने बताया कि राजेश के घर सोलर पैनल लगा होने से वह बिजली का इस्तेमाल ही नहीं करते। राकेश व उनके भाई जागेश्वर एक ही घर में रहते हैं। उनका बिजली कनेक्शन भी पहले से है। जबकि राकेश का भतीजा धर्मेंद्र इंजीनियर है। वह वर्षों से दिल्ली में परिवार सहित रहते हैं। उनके पिता का स्वर्गवास हो चुका, जबकि मां शहर के मोहल्ला राजीव गांधी नगर में रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.