Move to Jagran APP

मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ नदारद, बूथों पर ताले

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए रविवार को विशेष अभियान चलना था। इ

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:22 PM (IST)
मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ नदारद, बूथों पर ताले
मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ नदारद, बूथों पर ताले

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए रविवार को विशेष अभियान चलना था। इस दौरान अनेक बूथों पर बीएलओ के नदारद रहने से बूथों पर ताले तक न खुल सके। डीएम मोनिका रानी ने कई बूथों का निरीक्षण किया। उन्हें बीएलओ के अनुपस्थित मिलने व अन्य तहसीलों से भी शिकायतें मिलने पर उन्होंने बीएसए की क्लास लगाई और अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम प्राथमिक विद्यालय पापियापुर, प्राथमिक विद्यालय नारायनपुर, डीएन डिग्री कॉलेज फतेहगढ़, क्रिश्चियन इंटर कॉलेज फर्रूखाबाद व शीतला जूनियर हाई स्कूल में बने बूथों का निरीक्षण कर पुनरीक्षण कार्य का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान बीएलओ के तौर पर नियुक्त कई शिक्षक अनुपस्थिति मिले। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि जिन लोगों के डबल वोट बने हैं, मृत्यु हो चुकी है, ऐसी लड़कियां जिनकी शादी अन्यत्र हो गई है या वह लोग जो किसी अन्य जगह रहने लगे हैं, के नाम मतदान सूची से कटवाएं। ऐसे नवयुवा जिनकी आयु 18 वर्ष की हो गयी है या आगामी एक जनवरी को 18 के हो जाएंगे उनके नाम मतदाता सूची में शामिल कराएं। उन्होंने कहा कि जो लोग अभी मतदाता पहचानपत्र से वंचित हैं, उनका पहचान पत्र बनवाएं।

अमृतपुर में भाऊपुर चौरासी के बूथ बीएलओ के न आने से ताले लटकते रहे। हरिहरपुर के बूथ पर भी बीएलओ नही पहुंचे, जिससे मतदाता सूची में नाम बढ़वाने आए युवक लौट गए। तहसीलदार मिथलेश कुमार को आसमपुर, गनुआ गलारपुर, विचपुरिया के बूथ बंद मिले। पिथनापुर के बूथ 10 और 12 पर बीएलओ गायब मिले। दौलतपुर, कुबेरपुर, सबलपुर में भी बीएलओ नदारद मिले। नायब तहसीलदार भानुप्रताप को सलेमपुर व भरखा में बीएलओ गायब मिले।

कंपिल में केएसआर इंटर कॉलेज में बने पांच बूथों पर कुल 16 फॉर्म भरे गये। राईपुर चिनघटपुर प्राथमिक विद्यालय में बने दो बूथों पर कुल 12 फॉर्म भरे गए। कंपिल प्रथम मतदान केंद्र के तीन बूथों पर मात्र एक फॉर्म भरा गया। कमालगंज में एसडीएम सदर ईशान प्रताप ¨सह को भोजपुर, शेखपुर व गदनपुर देवराजपुर में ताले लटके मिले। दो बूथों पर बीएलओ नदारद रहे। बूथ संख्या 248 पर बीएलओ चांदनी के स्थान पर उनके पति विपिन कुमार कार्य कर रहे थे। प्राथमिक विद्यालय सिधौली स्थित दो बूथों पर कुल पांच व सहकारी समिति बूथ पर मात्र 2 नए मतदाता तथा तीन संशोधन के फॉर्म भरे गए।

नवाबगंज के प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर दोपहर तक कोई भी मतदाता नहीं आया। प्राथमिक विद्यालय बरतल केंद्र पर चार बूथों पर कोई वोटर नहीं मिला। लेखपाल जगदीप कुमार यादव को बीएलओ ने फार्म न होने की जानकारी दी। प्राथमिक विद्यालय सिरमौरा बांगर में आठ वोट बढ़ाए गए। प्राथमिक विद्यालय बसंतापुर में पांच नए वोट बने। शमसाबाद स्थित एवी इंटर कॉलेज में सात बूथ हैं। दोपहर एक बजे तक कोई भी नहीं आया।

मोहम्दाबाद विकास खंड के मतदान केंद्र बर्खिरिया के बूथ संख्या 266 पर बीएलओ मिलीं। सुपरवाइजर लेखपाल अनुपम मिश्रा ने बताया कि उनके पास 13 बूथ हैं, तहसील से मात्र एक दर्जन फार्म-छह मिले हैं। किसी भी बूथ पर कोई मतदाता मौजूद नही मिला। बीएलओ ने अपने स्तर से गांव में जाकर कुछ फार्म भरे है। वोट बढ़वाने में मतदाताओं में रुचि दिखाई नहीं दी। अधिकांश बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। कस्बे के बूथ संख्या 18 पर बीएलओ पूजा गुप्ता के पास 12 बजे तक मात्र पांच फार्म हुए। बूथ संख्या 19 राजीव नगर में दो, बूथ संख्या 21 पर तीन फार्म जमा हुए। बूथ संख्या 17 व 16 पर बीएलओ नहीं मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.