Move to Jagran APP

बुरा हाल: सावधान! सर्दी नहीं चोरों की आई सहालग

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : सर्दी आम लोगों के लिए मुसीबत हो, लेकिन चोरों के लिए सहालग की तरह

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 10:48 PM (IST)
बुरा हाल: सावधान! सर्दी नहीं चोरों की आई सहालग
बुरा हाल: सावधान! सर्दी नहीं चोरों की आई सहालग

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : सर्दी आम लोगों के लिए मुसीबत हो, लेकिन चोरों के लिए सहालग की तरह है। नवंबर महीना शुरू होते ही जिले में चोरों की धमाचौकड़ी शुरू हो गई है। अगर बीते वर्ष हुई चोरी की वारदातों पर गौर किया जाए तो दादागिरी करने वाली पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। इसके बाद भी थानेदार व हल्का सिपाही क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वालों पर शिकंजा नहीं कस पा रहे हैं। रात्रि गश्त के दौरान पुलिस सोती रहती है और चोर गृहस्थी समेट कर रफूचक्कर हो जाते हैं। सुबह चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस घंटों बाद मौके पर पहुंची है और जांच के नाम पर लीक पीट कर लौट जाती है। इस कार्यशैली से लोगों में आक्रोश तो रहता है, लेकिन खाकी के आगे वे भी बेबस बने रहते हैं।

prime article banner

वारदात-एक

बंद मकान से 17 लाख की चोरी

मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव नगला बजीर निवासी कुलदीप शाक्य की भाई स्व. संदीप शाक्य के आठ वर्षीय पुत्र किशन की दो दिन पूर्व मौत हो गई थी। संदीप परिवार सहित गांव में ही भाई के घर गए हुए थे। शनिवार रात को चोर छत से कुलदीप के मकान में आ गए। कमरे में ताला न लगे होने का फायदा उठाकर चोरों में उसमें रखी अलमारी का लाक तोड़ दिया। चोर यहां से लाखों रुपये के कीमती जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। घटना के बाद चोर कमरे की खिड़की से साड़ी बांधकर खेतों की ओर उतर कर चले गए। रविवार को घटना की जानकारी होने पर कुलदीप मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि चोर घर से करीब 17 लाख रुपये की चोरी कर ले गए। उन्होंने बताया कि पत्नी सुधा की 70 हजार रुपये की एफडी, 50 हजार रुपये की नकदी, जेवरों में अंगूठी, चेन, कंगन आदि चोरी कर ले गए। घटना से परिवार की महिलाओं में कोहराम मच गया। उधर सूचना पर थाने के निरीक्षक वीरपाल ¨सह तोमर जांच करने मौके पर पहुंचे। कुलदीप ने गांव के ही ग्रामीण व मोहल्ला ढईया निवासी युवक पर शक जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। थानाध्यक्ष दधिबल तिवारी ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी। घटना-दो

मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के हाता शफी खां निवासी सहजी बेगम पत्नी आसिफ उर्फ पप्पू परिवार के साथ विगत छह नंबर मायके कायमगंज गई थीं। बंद मकान का फायदा उठाकर चोर यहां से दस हजार रुपये की नकदी व सोने-चांदी के जेवर चोरी कर ले गए। शनिवार रात को महिला को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने रविवार को थाना पुलिस को तहरीर दी। घटना-तीन

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव भुड़िया भेड़ा निवासी धर्मेंद्र कुमार परिवार सहित फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के बनखड़िया में रह रहे हैं। वह परिवार सहित दीपावली पर गांव गए थे। इधर चोरों ने बंद मकान का फायदा उठाकर धावा बोल दिया। जानकारी होने पर रविवार को धर्मेंद्र घर पहुंचा। बिखरा पड़ा सामान को देखकर दंग रह गया। उन्होंने बताया कि चोर घर से 12 हजार रुपये की नकदी व पायल, जंजीर, झुमकी चोरी कर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.