Move to Jagran APP

महिलाओं के सम्मान को मातृ शक्ति से सहयोग का आह्वान

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन समारोह का आयोजन रवि

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:44 PM (IST)
महिलाओं के सम्मान को मातृ शक्ति से सहयोग का आह्वान
महिलाओं के सम्मान को मातृ शक्ति से सहयोग का आह्वान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मिशन शक्ति अभियान के प्रथम चरण के समापन समारोह का आयोजन रविवार को लोहिया अस्पताल परिसर में वन-स्टॉप सेंटर के निकट किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने विगत 24 घंटे में जिला अस्पताल में जन्मी नौ नवजात कन्याओं की माताओं को सम्मानित किया व किट और बच्चियों के लिए गर्म कपड़े भी भेंट किए।

prime article banner

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मिशन शक्ति के पहले चरण को सफल बताते हुए इसमें शमिल अधिकारियों, कर्मचारियों व विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया और 14 नवंबर से शुरू हो रहे अगले चरण के लिए तैयार रहने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं, किशोरियों व बच्चियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए पूरे समाज को आगे आना पड़ेगा। उन्होंने विशेष रूप से मातृ शक्ति से महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के अभियान में सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर सांसद मुकेश राजपूत ने महिला सम्मान को सरकार की प्राथमिकता बताया। विधायक अमृतपुर सुशील शाक्य ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्री संगठन जिलाध्यक्ष प्रीती गुप्ता की ओर से बाल विवाह के विरोध में लघु नाटिका का मंचन किया गया। एनएकेपी की छात्राओं वैष्णों, रौनक, नीरू, गुनगुन, कुमकुम, मुस्कान, चाहत, आकांक्षा और सिमरन ने बेहतरीन थीम डांस प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्रा, सीडीओ डॉ. राजेंद्र पैंसिया, सीएमओ डॉ. वंदना सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी भारत प्रसाद, समाज कल्याण अधिकारी आरएल मिश्रा, बाल संरक्षण अधिकारी सचिन सिंह, प्रभा कटियार आदि मौजूद रहे। काफी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यक‌िर्त्रयों के अलावा मीना मंच सहित विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत मार्शल आर्ट में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बेटियों को भी सम्मानित किया गया। इन माताओं को किया गया सम्मानित

नाम - पता

रीना - टिमरुआ, मऊदरवाजा

रेनू - कुइंयाबूट, पचपुखरा

फूलमती - कड़हर, सिघीरामपुर

सविता - बेवर रोड, फतेहगढ़

प्रमिला-जुड़वां बेटियां - मुरहास, जैतपुर

प्रमिला - पचदेवरा, हरदोई

प्रीति - नगला जऊ, दहेलिया

मधु - कुम्हारन नगला, लाल दरवाजा

किरन - मेरापुर, मोहम्मदाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.