जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पंचायत चुनाव के मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। मुख्य विकास अधिकारी एम अरून्मोली ने प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण करा जायजा लिया व मास्टर ट्रेनर व प्रशिक्षण में शामिल मतदान कर्मियों से सवाल भी पूछे। आज दोनों पालियों में 93 कर्मचारी अनुपस्थित रहे।

सेंट एंथोनी स्कूल में चल रहे मतदान कर्मियों की ट्रेनिग के दौरान सीडीओ ने विभिन्न कक्षों में प्रोजेक्टर के माध्यम से दिए जा रहे प्रशिक्षण का बारीकी से जायजा लिया। कई बिदुओं पर उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स और मतदान कर्मियों से सवाल भी पूछे। मतपेटिकाओं को खोलने व बंद करने का तरीका भली भांति समझ लेने के भी निर्देश दिए। जिला विकास अधिकारी डीडी शुक्ला ने बताया कि अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जा रहा है। 21 अप्रैल को द्वितीय पाली के प्रशिक्षण में शामिल न होने पर संबंधित के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सीय परीक्षण के बाद ही कटेगी ड्यूटी

प्रशिक्षण स्थल पर दिन भर चुनाव ड्यूटी कटाने को मतदान कर्मियों का तांता लगा रहा। सीडीओ ने बताया कि जो लोग चिकित्सीय आधार पर ड्यूटी कटवाना चाहते हैं उनका 20, 21 व 22 को चिकित्सीय परीक्षण् कराया जाएगा। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम निर्णय लिया जाएगा।

एआरओ ने भी की ड्यूटी कटवाने की नवाबगंज ब्लॉक में न्याय पंचायत कनासी में सेतु निगम के सहायक अभियंता आरएस वर्मा को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने शुक्रवार को ब्लॉक आए उपजिलाधिकारी कायमगंज नरेन्द्र कुमार को अपनी हृदय रोग व डाइबिटीज की बीमारी की दवाओं के पर्चे दिखाकर ड्यूटी को कटवाने की मांग की। एसडीएम ने उन्हें एडीएम व जिलाधिकारी से मिलने की बात कही। वहीं एसडीएम ने आरओ शाहनवाज हैदर आबिदी से किसी साथी से उनका सहयोग करने की बात कही।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप