जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राजपूत रेजीमेंटल सेंटर में एआरओ बरेली की ओर से आयोजित सेना भर्ती में शुक्रवार को बलरामपुर, श्रावस्ती व सीतापुर के युवाओं ने दम दिखाया। इन जनपदों से कुल 7787 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। हालांकि भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सिर्फ 3526 अभ्यर्थी ही पहुंचे। इनमें से 385 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया।

पहले से तय व्यवस्था के अनुसार रैली में आए युवकों को बरगदिया घाट से एसेंबली एरिया में लाया गया। सिखलाई गेट से गुजरते समय इनकी शारीरिक माप व प्रमाण पत्रों की जांच की गई। इसके बाद 100-100 के बैच में दौड़ के लिए भेजा गया। इससे पूर्व उनके बैग आदि की सघन तलाशी ली गई। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों को बीम, डिच व जिगजैग वॉक की द्वितीय चरण की शारीरिक दक्षता परीक्षा भी दी।

ट्रैक पर गिरा युवक, पैर टूटा

सेना भर्ती की दौड़ में शामिल जनपद लखीमपुर के गांव सरैया मसूदपुर निवासी विपिन रनिंग ट्रैक पर गिर गए। इससे इनका पैर टूट गया। मैदान में उपस्थित एंबुलेंस विपिन को लोहिया अस्पताल पहुंची। प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उन्हें साथ ले गए। आज फर्रुखाबाद के युवाओं को मौका

शनिवार को जनपद फर्रुखाबाद के अभ्यर्थियों को सेना भर्ती रैली में मौका दिया जाएगा। भर्ती अधिकारी ने बताया कि फर्रुखाबाद के कुल 8835 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। कल बरेली का नंबर

भर्ती रैली में रविवार को बरेली के युवाओं को शामिल किया जाएगा। जनपद बरेली के 11653 युवाओं ने पंजीकरण कराया है। वहीं सोमवार को बदायूं के युवाओं को मौका मिलेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप