Move to Jagran APP

26 को होगी पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा

पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 26 मई को फर्रुखाबाद व फतेहगढ़ में पांच सेंटरों पर संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए पॉलीटेक्निक प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 06:25 AM (IST)
26 को होगी पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा
26 को होगी पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 26 मई को फर्रुखाबाद व फतेहगढ़ में पांच सेंटरों पर संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए पॉलीटेक्निक प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

पॉलीटेक्निक में इंजीनियरिग ग्रुप, फार्मेसी व अन्य ग्रुप में प्रवेश पाने के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा होगी। इसके लिए पांच सेंटर सेठ कन्हैया लाल रामशरण इंटर कालेज रेलवे रोड, जीआईसी फर्रुखाबाद, क्रिश्चियन इंटर कालेज, जीआईसी व जीजीआईसी फतेहगढ़ में सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों पर पहली पाली में 2538 परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा देंगे। दूसरी पाली की परीक्षा जीआईसी फतेहगढ़ व रस्तोगी इंटर कालेज में होगी, जिसमें 1100 परीक्षार्थी शामिल होंगे। पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य आरके गुप्ता ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए जिला प्रशासन को भी पत्र भेजा गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में नोडल अधिकारी नागेंद्र प्रसाद को बनाया गया है। डीआईओएस कमलेशबाबू ने बताया कि पॉलीटेक्निक की परीक्षा के बारे में पॉलीटेक्निक के अफसरों ने कोई संपर्क नहीं किया है। इसलिए परीक्षा की जिम्मेदारी पॉलीटेक्निक प्रशासन की ही होगी। प्रवेश परीक्षा में संदिग्ध पकड़ा गया तो होगी कार्रवाई

जिले के पांच सेंटरों पर 3638 परीक्षार्थी पॉलीटेक्निक की परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा में मुन्नाभाई भी सेंध लगा सकते हैं। इस पर निगरानी रखने के लिए विशेष सचल दल गठित किए गए हैं, जो परीक्षा शुरू होने से पहले गेट पर ही प्रवेश पत्र देखकर छात्र के फोटो का भी मिलान करेंगे। प्रधानाचार्य आरके गुप्ता ने बताया कि परीक्षा में मुन्नाभाई के शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए की टीमें बनाई गई हैं। परीक्षा के समय लगातार सभी टीमें भ्रमण पर रहेंगी। तलाशी भी ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.