Move to Jagran APP

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योगदिवस में भाग लेंगे 2500 लोग

1 जून को पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन में जनपद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान फतेहगढ़ स्टेडियम में लगभग 2500 प्रतिभागियों के साथ योगाभ्यास करेंगे। इसके अलावा सभी तहसील व ब्लाक मुख्यालयों पर भी योगाभ्यास के निर्देश दिए गए हैं। आयोजन को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोक दी है। बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेंद्र पैंसिया ने युवा कल्याण अधिकारी बृजेश यादव के साथ सीटिग प्लान व अन्य व्यवस्थाओं का स्टेडियम पहुंच कर जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:28 AM (IST)
पांचवें अंतरराष्ट्रीय योगदिवस में भाग लेंगे 2500 लोग
पांचवें अंतरराष्ट्रीय योगदिवस में भाग लेंगे 2500 लोग

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : 21 जून को पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन में जनपद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान फतेहगढ़ स्टेडियम में लगभग 2500 प्रतिभागियों के साथ योगाभ्यास करेंगे। इसके अलावा सभी तहसील व ब्लाक मुख्यालयों पर भी योगाभ्यास के निर्देश दिए गए हैं। आयोजन को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेंद्र पैंसिया ने युवा कल्याण अधिकारी बृजेश यादव के साथ सीटिग प्लान व अन्य व्यवस्थाओं का स्टेडियम पहुंच कर जायजा लिया।

loksabha election banner

आयोजन स्थल पर मंच व आसन व्यवस्था की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता को सौंपी गई। 25-25 की 100 लाइनों में योगाभ्यास के लिए लोगों को बैठाया जाएगा। उनके लिए पानी की बोतल, छाछ व स्वल्पाहार की व्यवस्था जिला पूर्ति अधिकारी से करने को कहा गया। युवा कल्याण अधिकारी व नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक को दस-दस योग प्रशिक्षकों की व्यवस्था करने को कहा गया। नगर पालिका फर्रुखाबाद की अधिशासी अधिकारी को स्टेडियम में शीतल पेयजल के दो टैंकर और मोबाइल शौचालय के अलावा आसपास सफाई, फॉगिग व चूना आदि डलवाने के निर्देश दिए गए। सीएमओ को कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक उपचार के लिए दवाओं और चिकित्सकों के दल के साथ एक एंबुलेंस मौजूद रखने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग पर्याप्त मात्रा में ओआरएस की भी व्यवस्था रखेगा। पुलिस को ट्रैफिक व्यवस्था और पार्किंग आदि की जिम्मेदारी दी गई है। साउंड सिस्टम की जिम्मेदारी डीपीआरओ को मिली। यह है लोगों को लाने की विभागवार जिम्मेदारी

अधिकारी - संख्या

पुलिस अधीक्षक - 300

सीएमओ - 300

डीपीआरओ - 500

कार्यक्रम अधिकारी - 200

युवा कल्याण - 100

क्रीड़ा अधिकारी - 250

डीआइओएस - 300

बीएसए - 300

उप निदेशक कृषि - 100

नेहरू युवा केंद्र - 150

होमगार्ड कमांडेंट - 100


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.