अयोध्या : गुरुवार को सुबह के समय कोहरा छाया रहा, हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत भी मिली। वहीं आने वाले दिनों में बदली के आसार हैं, हालांकि बारिश नहीं होगी। गत दिनों उत्तरी-पश्चिमी दिशा से हवा चलने की वजह से तापमान में लगातार कमी आ रही थी।

सुबह व शाम के समय ही लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास होने लगा था, हालांकि गुरुवार को हवा की दिशा में तब्दीली आ गई। सुबह के ग्रामीण क्षेत्रों में घना कोहरा भी रहा। शहरी इलाकों में कोहरे का असर दिखाई दिया। इसी वजह से हाईवे पर वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी बनी रही। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक उत्तरी-पूर्वी दिशा से हवा चलने की वजह से कोहरा छाया है। नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अभी एक-दो दिनों तक उत्तरी-पूर्वी दिशा से ही हवा चलने की उम्मीद है। इससे वातावरण में नमी की मात्रा भी बढ़ेगी, जो बादलों का रूप धारण करेगी। बदली होने पर सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा।

गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.5 व न्यूनतम 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा। दोनों ही सामान्य से आधा-आधा डिग्री ज्यादा है। अधिकतम आ‌र्द्रता 89 व न्यूनतम 51 फीसदी रही।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस