Move to Jagran APP

Ayodhya News: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे राम नगरी, बोले- 500 वर्ष की लड़ाई के बाद मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आई

Ayodhya News PM नरेंद मोदी के अयोध्या दौरे की तैयारियों व लालजी टंडन की अस्थियों को सरयू में विसर्जित करने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य राम नगरी पहुंचे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 12:58 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 04:23 PM (IST)
Ayodhya News: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे राम नगरी, बोले- 500 वर्ष की लड़ाई के बाद मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आई
Ayodhya News: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे राम नगरी, बोले- 500 वर्ष की लड़ाई के बाद मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आई

अयोध्या, जेएनएन। Ayodhya News: प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के अयोध्या दौरे की तैयारियों और मध्य प्रदेश के राज्यपाल व बीजेपी के दिग्गज नेता रहे लालजी टंडन की अस्थियों को सरयू में विसर्जित करने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को राम नगरी पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिरों में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष व श्री मणिराम दास छावनी के पूज्य महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करने पत्नी के साथ पहुंचे डिप्टी सीएम ने पूरे परिवार के नाम से पांच चेक दिए। 

loksabha election banner

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि राम मंदिर निर्माण की शुरुआत से शुरुआत को लेकर खुशी से झूम रहा हूं। अपनी खुशी को शब्दों में नहीं बयां कर सकता। 500 वर्ष की लड़ाई पर कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आई है। भगवान श्री राम की जन्म स्थली पर भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। वहीं, राम मंदिर भूमि पूजन अनुष्ठान में शामिल होने वाले अतिथियों के नाम पर उन्होंने कहा कि यह सरकार का विषय नहीं है। अतिथियों के नाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बताएगा। 

 

हाईकोर्ट में राम मंदिर निर्माण को रोकने की मांग पर डिप्टी सीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में राहुल गांधी के दोस्त ने भी याचिका दायर की थी। रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे और घड़ी नहीं बताएंगे जैसे बयान देने वालों को सटीक जवाब मिला है। अब भविष्य में ऐसे लोग सवाल नहीं करेंगे। राम मंदिर के साथ अयोध्या के भव्य विकास की सूचना पर डिप्टी सीएम ने कहा कि विस्तृत प्रेस रिलीज जारी होगी। 

कारसेवक पुरम में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही डिप्टी सीएम सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ राम मंदिर भूमि पूजन और पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

सरयू नदी में मध्य प्रदेश के राज्यपाल की अस्थियों का विसर्जन 

मध्य प्रदेश के राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन की अस्थियों को सरयू नदी में विसर्जित करने उनके बेटे अमित टंडन के साथ में सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेद गुप्ता, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्राद भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.