Move to Jagran APP

अगले साल पूरा होगा अयोध्या जंक्शन के कायाकल्प का पहला फेज

डीआरएम बोले अयोध्या की गरिमा के अनुरूप होगा स्टेशन का विकास होगा.अगले साल तक पहला चरण हो जाएगा पूरा.

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 11:47 PM (IST)
अगले साल पूरा होगा अयोध्या जंक्शन के कायाकल्प का पहला फेज
अगले साल पूरा होगा अयोध्या जंक्शन के कायाकल्प का पहला फेज

अयोध्या : अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकास का पहला फेज अगले वर्ष जून तक पूरा कर लेने का दावा रेलवे की ओर से किया गया है। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने रविवार को अयोध्या रेलवे स्टेशन पर वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये पत्रकारों से वार्ता की। डीआरएम ने कहाकि अयोध्या रेलवे स्टेशन को रामनगरी की गरिमा के मुताबिक विकासित किया जाएगा। त्रिपाठी ने कहाकि पहले चरण में मुख्य भवन, मार्ग चौड़ीकरण और कर्मचारियों के आवास निर्माण का कार्य पूरा होना है। इसके बाद दूसरे चरण का कार्य शुरू होगा। कार्य को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया है। डीआरएम ने कहाकि रेल प्रशासन का सौभाग्य है कि उसे रामनगरी की सेवा करने का अवसर मिला। डीआरएम ने कहाकि अयोध्या की बनारस, प्रयागराज और चित्रकूट से बेहतर कनेक्टिविटी पर भी विचार मंथन चल रहा है। रामनगरी से चित्रकूट को जोड़ने का प्रस्ताव सांसद लल्लू सिंह ने रेल मंत्रालय को दिया था, जिस पर विचार चल रहा है। स्टेशन का विकास कार्य वर्ष 2018 में शुरू हुआ था।

loksabha election banner

.........

सांसद ने लिया जायजा

-सांसद लल्लू सिंह ने भी अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंच कर विकास कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कार्य की अब तक की प्रगति जानी तथा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। स्टेशन अधीक्षक एमएन मिश्र ने सांसद को कार्ययोजना की प्रगति के बारे में अवगत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.