Move to Jagran APP

भाजपाइयों की दबंगई से फीरोजाबाद में सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

समुदाय विशेष के युवक और दारोगा की पिटाई जैसी भाजपाइयों की दबंगई से फीरोजाबाद में सांप्रदायिक तनाव है। ऐहतियातन इंटरनेट सेवा बंद की गई है। मुजफ्फरनगर में छेड़खानी को लेकर तनाव फैल रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 09:55 PM (IST)
भाजपाइयों की दबंगई से फीरोजाबाद में सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा बंद
भाजपाइयों की दबंगई से फीरोजाबाद में सांप्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

फीरोजाबाद (जेएनएन)। समुदाय विशेष के युवक के साथ मारपीट रोकने पर युवा भाजपाइयों द्वारा गुरुवार शाम एसओ से मारपीट का मामला शुक्रवार को दिन भर सनसनी बना रहा। मामले की संवेदनशीलता को भांपते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया। आरोपितों के घरों पर ताबड़तोड़, दबिश के साथ मिश्रित आबादी वाले इलाकों में चौकसी रखी गई। इसके साथ ही इंटरनेट सेवाएं दिन भर बंद रहीं। गांधी पार्क चौराहे के पास भाजपा के युवा नेताओं की टोली दो विशेष समुदाय के युवकों के साथ गुरुवार शाम मारपीट कर रही थी। इस दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की गईं।

loksabha election banner

आइजी राजा श्रीवास्तव ने लिया जायजा

विशेष समुदाय के युवकों के साथ दबंगई करते समय मौके पर उत्तर थाने के एसएसआइ अनिल कुमार पहुंचे तो युवा नेताओं ने उनके साथ अभद्रता कर दी। इसकी सूचना पर एसओ लोकेश भाटी पहुंचे। एसओ ने युवकों को बचा लिया और मारपीट करने वाले युवकों से थाने चलने को कहा। इसी बात पर वे भड़क गए। सत्ता का रौब गांठते हुए एसओ के साथ मारपीट कर दी। सिपाहियों ने उन्हें बचाया। इसकी खबर लगते ही एसपी सिटी राजेश कुमार ङ्क्षसह कई थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए। आरोपितों भाजयुमो नेता लकी गर्ग, धीरज पाराशर, उदय ठाकुर आदि की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश शुरू की। आइजी राजा श्रीवास्तव, डीएम नेहा शर्मा और एसएसपी डा. मनोज कुमार भी थाने पहुंच गए। चूंकि मारपीट दूसरे समुदाय के युवक से हुई थी, इसलिए प्रशासन ने शुक्रवार सुबह से ही अलर्ट जारी कर दिया। अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद करा दी। इधर आरोपित लकी गर्ग के घर दबिश दी लेकिन वहां कोई नहीं मिला। जुमे की नमाज के दौरान बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रहा।  

ऐसा रहा बीती रात का घटनाक्रम

बीती रात से पुलिस प्रशासन को साम्प्रदायिक तनाव का खतरा सता रहा है। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है। घटनाक्रम के मुताबिक उत्तर थाना एसओ लोकेश भाटी अपने हमराहों के साथ गश्त पर थे। गांधी पार्क के पास भाजपा के युवा नेताओं की टोली दो युवकों के साथ मारपीट कर रही थी। इस पर एसओ ने उक्त लोगों को रोक युवकों को बचा लिया। इसके बाद मारपीट करने वाले युवकों को थाने चलने के लिए कहा। इसी बात पर सब भड़क गए। पुलिस से गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद धक्कामुक्की कर एसओ के साथ मारपीट कर दी। साथ चल रहे सिपाहियों ने उन्हें बचाया। खबर लगते ही एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह कई थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए। आरोपी नेताओं की तलाश शुरू हुई। एसपी सिटी ने बताया कि धीरज पाराशर, लकी गर्ग, उदय ठाकुर आदि ने माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। पुलिस के साथ अभद्रता की। इनकी तलाश है। 

मुजफ्फरनगर में छेड़खानी को लेकर तनाव

मुजफ्फरनगर में लोगों ने छेडख़ानी के शक में पिटाई कर दी और उसकी बाइक में भी आग लगा दी। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण तनाव के हालत बन गए। उधर, युवती ने मारपीट करने वाले युवकों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। रामपुरी निवासी आकिब की मल्हूपुरा रोड कच्ची सड़क निवासी एक युवती से जान पहचान है। दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं। शुक्रवार को आकिब युवती के घर पहुंच गया। जैसे ही आकिब युवती के घर पहुंचा तो वहां मौजूद युवकों ने छेडख़ानी के शक में उसकी पिटाई कर दी और उसकी बाइक में भी आग लगा दी। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने किसी तरह आकिब को बचाकर थाने भेजा। पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मारपीट करने वाले युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.