Move to Jagran APP

चार चरणों में होंगे खेल छात्रावासों के ट्रायल

-जिला व मंडलीय ट्रायल की तिथियां घोषित संसू, अयोध्या : प्रदेश के विभिन्न जिलों में संचालित 16 खेलों के लगभग 40 छात्रावासों के लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया अगले माह की 12 तारीख से शुरू हो रही है। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आरपी ¨सह के अनुसार, इन 16 खेलों को चार चरणों में बांट कर चयन के लिए जिला, मंडल व प्रदेश स्तर पर ट्रायल कराया जाएगा। प्रदेशीय ट्रायल से चयनित खिलाड़ियों का केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर लगेगा और फिर उसी शिविर से छात्रावासों के लिए खिलाड़ियों की मेरिट तैयार होगी। उन्होंने बताया, कि जिला व मंडलीय ट्रायलों की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। पहले चरण में शामिल चार खेलों जिम्नास्टिक, कुश्ती, तैराकी व हॉकी का जिला स्तरीय ट्रायल 12 फरवरी को होगा। दूसरे चरण में वॉलीबाल, फुटबाल, बैड¨मटन व टेबिल-टेनिस को रखा गया है। इनका ट्रायल 14 फरवरी को कराया जाएगा। तीसरे चरण में शामिल क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबाल व तीरंदाजी के ट्रायल 16 फरवरी को होंगे। चौथे चरण में 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 11:20 PM (IST)
चार चरणों में होंगे खेल छात्रावासों के ट्रायल
चार चरणों में होंगे खेल छात्रावासों के ट्रायल

अयोध्या : प्रदेश के विभिन्न जिलों में संचालित 16 खेलों के 40 छात्रावासों के लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया 12 फरवरी से शुरू हो रही है। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आरपी ¨सह के अनुसार 16 खेलों को चार चरणों में बांटकर चयन के लिए जिला, मंडल व प्रदेश स्तर पर ट्रायल कराया जाएगा। प्रदेशीय ट्रायल से चयनित खिलाड़ियों का केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर लगेगा और फिर उसी शिविर से छात्रावासों के लिए खिलाड़ियों की मेरिट तैयार होगी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जिला व मंडलीय ट्रायल की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। पहले चरण में शामिल चार खेलों जिम्नास्टिक, कुश्ती, तैराकी व हॉकी का जिला स्तरीय ट्रायल 12 फरवरी को होगा। दूसरे चरण में वॉलीबाल, फुटबाल, बैड¨मटन व टेबिल-टेनिस का ट्रायल 14 फरवरी को होगा। तीसरे चरण में शामिल क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबाल व तीरंदाजी का ट्रायल 16 फरवरी को होगा। चौथे चरण में 18 फरवरी को एथलेटिक्स, बॉ¨क्सग, जूडो व हैंडबाल का जिला स्तर पर ट्रायल होगा। जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ी मंडलीय ट्रायल में भाग लेंगे।

पहले चरण का मंडलीय ट्रायल 21 फरवरी, दूसरे चरण का 22 फरवरी, तीसरे चरण का 25 फरवरी तथा चौथे चरण का मंडलीय ट्रायल 26 फरवरी को होगा। सभी ट्रायल डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल डाभासेमर में कराए जांएगे। तैराकी व जिम्नास्टिक छोड़कर अन्य खेलों में खिलाड़ियों की अधिकतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए। तैराकी व जिम्नास्टिक के लिए अधिकतम आयु 12 वर्ष निर्धारित है। ट्रायल देने वाले खिलाड़ियों को क्षेत्रीय क्रीड़ा कार्यालय से प्रदत्त फार्म भरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.