Move to Jagran APP

Coronavirus Effect: रामनवमी मेले पर प्रतिबंध नहीं, ट्रस्ट ने की अयोध्या न आने की अपील

Shri Ram Mandir in Ayodhya श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के आवास पर हो रही बैठक।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 01:21 PM (IST)
Coronavirus Effect: रामनवमी मेले पर प्रतिबंध नहीं, ट्रस्ट ने की अयोध्या न आने की अपील
Coronavirus Effect: रामनवमी मेले पर प्रतिबंध नहीं, ट्रस्ट ने की अयोध्या न आने की अपील

अयोध्या, जेएनएन। Shri Rammandir in Ayodhya: कोरोना वायरस से देश भर में दहशत का माहौल है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार भी बचाव को लेकर हर कदम उठा रही है। वहीं, अयोध्या के रामनवमी मेले पर भी संकट के बादल मंडराते देख शनिवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के आवास पर गोपनीय बैठक की गई।

loksabha election banner

बैठक में रामनवमी मेले पर प्रतिबंध नहीं रहेगा, लेकिन श्रद्धालुओं से अयोध्या ना आने की अपील की गई है। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन के आवाहन पर रामनवमी मेले से परहेज करने की श्रद्धालुओं से अपील की है। साथ ही कहा गया है कि नवरात्र पर अयोध्या ना पहुंचे। सुरक्षित तरीके से अपने-अपने घरों पर राम नवमी और नवरात्रि का पर्व मनाए। जिला प्रशासन की मौजूदगी में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने की अपील।

इस गोपनीय बैठक में ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास,  ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय, अनिल मिश्र के साथ जिलाधिकारी अनुज झां , मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे।

यह भी पढें : रामनवमी मेले में कम से कम श्रद्धालु आए, अपने घरों में ही पूजा-पाठ करें : ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय

बता दें , रामनवमी दो अप्रैल को है लेकिन मेला 25 मार्च को वासंतिक नवरात्र के पहले दिन से आरंभ की तैयारी है। इसी दिन से वैकल्पिक गर्भगृह में रामलला के पूजन-दर्शन की शुरुआत होनी है। नवरात्र की पूर्व बेला में ही रामलला वैकल्पिक गर्भगृह में शिफ्ट होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन भी संभावित है। ऐसे में श्रद्धालुओं की गहमा-गहमी के बीच कोरोना वायरस से उपजी आशंका प्रशासन की च‍िंता बढ़ा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.