Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान के हत्यारों को सप्ताह भर में पकड़े सरकार: शिवपाल यादव Ayodhya News

शिवपाल यादव ने ग्राम प्रधान देवशरण के हत्‍यारों को पकड़ने के लिए सरकार को सप्ताह भर का समय दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 08:36 AM (IST)
ग्राम प्रधान के हत्यारों को सप्ताह भर में पकड़े सरकार: शिवपाल यादव Ayodhya News
ग्राम प्रधान के हत्यारों को सप्ताह भर में पकड़े सरकार: शिवपाल यादव Ayodhya News

अयोध्या, जेएनएन। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को प्रशासन ने हल्लेद्वारिका गांव जाने के लिए सर्किट हाउस से बाहर नहीं निकलने दिया। वे गांव जाकर पीडि़त परिवार से मुलाकात करना चाह रहे थे। प्रशासन ने पीडि़त प्रधान परिवार को सर्किट हाउस में राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलवाया। बंद कमरे में प्रशासनिक अधिकारियों और पीडि़त परिवार के साथ तकरीबन एक घंटे तक वार्ता चली। 

loksabha election banner

मीडिया से बातचीत करते हुए शिवपाल ने कहा कि हत्या में नामजद लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधान ग्राम समाज की जमीन से रास्ता देना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने उनकी बात को नजरंदाज किया और कार्रवाई भी नहीं की। पुलिस ने हत्याकांड के गवाहों पर ही कार्रवाई कर दी। उनके बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। निर्दोष लोगों के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज हुई। कहा, जिन्होंने हत्या की है, उन्हीं ने आग लगाई और भाग गए। पूरा गांव पलायन कर गया है। उन्होंने मांंग करते हुए कहा कि झूठी रिपोर्ट को स्पंज किया जाए, जिन लोगों ने हत्या की है उन्हें सजा मिले और पीडि़त परिवार को मुआवजा दिया जाए। शिवपाल तकरीबन तीन घंटे सर्किट हाउस में रहे। 

इस दौरान एसपीआरए एसके सिंह, एडीएम सिटी वैभव शर्मा, सीओ सिटी अरविंद चौरसिया मय फोर्स डटे रहे। प्रशासन से दो चक्र हुई बातचीत में धारा 144 का हवाला दिया। शिवपाल ने प्रशासन को कार्रवाई के लिए एक सप्ताह का समय दिया और कहा कि आठवें दिन जेल भरो आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था में बहुत सुधार की जरूरत है। कहा कि समाजवादी पार्टी से हमारा कोई वास्ता नहीं है। इस दौरान उनके साथ जिलाध्यक्ष ललित यादव, पूर्व जिपं सदस्य महेंद्र यादव, युवजनसभा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल ङ्क्षसह राना, बमबम यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.