अयोध्या : साकेत महाविद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय खेल उत्सव का आज रंगारंग समापन हो गया। इससे पहले दस किलोमीटर और पांच किलोमीटर की दौड़ में शिवमंगल ने बाजी मारी। प्राध्यापकों की रस्साकशी प्रतियोगिता में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम व प्राचार्य की टीम ने हिस्सा लिया। दोनों संयुक्त विजेता घोषित हुए। म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में डॉ. इंदु प्रकाश मिश्र को प्रथम तथा डॉ. अखिलेश को द्वितीय और डॉ. संदीप वर्मा को तृतीय पुरस्कार मिला।

सिद्धांत को सर्वश्रेष्ठ छात्र जबकि रीना यादव को महाविद्यालय की सर्वश्रेष्ठ छात्रा घोषित किया गया। इससे पहले मुख्य अतिथि दीपकृष्ण वर्मा ने कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि खेल हमें जोड़ता है। जीवन में प्रत्येक व्यक्ति कभी न कभी खिलाड़ी अवश्य होता है। कहा कि खेल में प्रतिभाग करने से सदभाव बढ़ता है। 50 प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. आशीष प्रताप सिंह ने कहा कि कॉलेज के कुछ खिलाड़ी राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करते हैं।

खेल परिषद की अध्यक्ष डॉ. शुचिता पांडेय ने कहा, सिर्फ खेल से शरीर स्वस्थ हो सकता है। प्राचार्य डॉ. अजय मोहन श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों का प्रोत्साहन किया। संचालन डॉ. अविनाश तिवारी ने किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस