अयोध्या : कोहरे के चलते गुरुवार की सुबह गोरखपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे के अयोध्या-गोंडा जिले की सीमा पर गैस टैंकर में पीछे से कार जा भिड़ी। कार सवार पति की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि पत्नी, ढाई वर्ष का मासूम और ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के वक्त करीब छह दर्जन से अधिक वाहन एक-दूसरे से टकराते चले गए, जिसके चलते मीलों लंबा जाम लग गया। हिमाचल प्रदेश से मुकेश शाह (35) अपनी पत्नी सुमन (32) और ढाई वर्ष के पुत्र आरुष को लेकर कार से बिहार प्रांत के जिला सीवान, थाना बसंतपुर के चहवां स्थित घर के लिए निकले थे। भोर सरयू नदी पुल पर घना कोहरा होने के नाते कार के पीछे चल रही पिकप को पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी।

अनियंत्रित पिकप की टक्कर से कार आगे चल रहे गैस टैंकर से जा भिड़ी, जिसके बाद एक के पीछे एक करीब छह दर्जन से अधिक गाड़ियां लड़ती चली गई। वाहनों की गति कम होने के नाते हादसा वीभत्स रूप नहीं ले सका। सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि घटनास्थल गोंडा जिले की सीमा में आता है। बावजूद इसके, अयोध्या पुलिस पहुंची और कार में फंसे घायलों को निकालने में करीब ढाई घंटे मसक्कत की। कार को कटर मशीन से काट कर घायलों को बाहर निकाला गया। श्रीराम चिकित्सालय में उपचार के दौरान पति मुकेश की मौत हो गई, जबकि पत्नी सुमन और मासूम खतरे से बाहर बताए गए। हादसे में एक ट्रक चालक घायल हुआ, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। सीओ के मुताबिक कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया, जिसे खुलवाने में कई घंटे लग गए। क्षतिग्रस्त ट्रकों को क्रेन से हटवाकर किनारे करवाया गया, जिसके बाद यातायात सामान्य हो सका।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस