अयोध्या [रघुवरशरण]। Ramlila Mega Event in Ayodhya: रामनगरी दीपोत्सव से पूर्व सांस्कृतिक क्षितिज पर एक और मेगा इवेंट से सज्जित होगी। यह है, 17 से 25 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित रामलीला। इस रामलीला की आयोजन समिति के अध्यक्ष दिल्ली निवासी सुभाष मलिक 'बॉबी' हैं। रामलीला में रविकिशन भरत, मनोज तिवारी अंगद, असरानी नारद और बिंदु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभाएंगे। 

आयोजन की तैयारियों के संबंध में बुधवार को बॉबी ने रामनगरी में रामलीला के मंचन की दृष्टि से लोकेशन का जायजा लिया। उन्होंने सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के प्रांगण को मंचन के लिए चुना है। लक्ष्मणकिला के महंत मैथिलीरमण शरण से भेंट कर रामलीला की प्रस्तुति के संदर्भ में विचार-विमर्श किया।

इस बीच 'जागरण' से मुखातिब बॉबी ने बताया कि वे दिल्ली में बॉलीवुड के कई सितारों को लेकर कुछ वर्षों से रामलीला की प्रस्तुति करते रहे हैं। हालांकि, उनका सपना रामनगरी में रामलीला के आयोजन का था और सपना साकार करने के लिए रामनगरी आए हैं।

 

बॉलीवुड के स्टार निभाएंगे भूमिका

रामलीला में भरत की भूमिका अभिनेता एवं गोरखपुर के सांसद रविकिशन, गायक एवं भाजपा सांसद मनोज तिवारी अंगद, बिंदु दारा सिंह  हनुमान, रजा मुराद अहिरावण और शाहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे। मुंबई के जाने-माने डिजाइनर विष्णु पाटिल रामलीला के पात्रों के लिए ड्रेस तैयार कर रहे हैं। निर्देशन प्रवेशकुमार करेंगे जबकि एक्शन डाइरेक्शन कुमारदेव गोरा का होगा।

 

सोशल मीडिया पर मचेगी धूम

बॉबी के अनुसार यदि कोरोना का संकट थमा, तो इसे खुले मंच पर दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। कोरोना संकट जारी रहा तो अयोध्या के ही चुनिंदा स्पॉट पर रामलीला की शूटिंग कर उसका ऑनलाइन टीवी चैनल, इंस्टाग्राम लाइव, फेसबुक, यूट्यूब, सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर प्रसारण किया जाएगा। श्रीराम, लक्ष्मण और सीता की भूमिका निभाने वाले कलाकारों का नाम गुप्त रखा गया है। 

 

कलाकारों में छलक रहा उत्साह

'जागरण' से दूरभाष पर बातचीत के दौरान बिंदु दारा सिंह ने अयोध्या में रामलीला की शूटिंग को लेकर उत्साह व्यक्त किया। कहा, अयोध्या आने और यहां हनुमानजी की भूमिका निभाने का बेसब्री से इंतजार है। रावण की भूमिका के लिए चुने गए शाहबाज खान ने कहा, यह अवसर यादगार होगा। इसके लिए मैं बॉबी का आभारी हूं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप