अयोध्या, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती को पांच अगस्त को रामनगरी अयोध्या में भूमि पूजन में शामिल होने का निमंत्रण मिल गया है। इसके बाद भी मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगी। 61 वर्षीया उमा भारती भूमि पूजन के समय अयोध्या में सरयू नदी के तट पर रहेंगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आज ट्विटर पर अपनी योजना साझा की। वह भूमि पूजन के दौरान सरयू तट पर रहेंगी। राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली उमा भारती पांच अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। इस दौरान वह अयोध्या में जरूर रहेंगी, लेकिन भूमि पूजन कार्यक्रम से दूरी बनाए रखेंगी। उन्होंने कहा इसकी सूचना उन्होंने अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी और पीएमओ को दे दी है कि नरेंद्र मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दें।

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भूमि पूजन कर रहे होंगे तब उमा भारती सरयू तट पर प्रार्थना करेंगी। उन्होंने भूमि पूजन में हिस्सा न लेने के पीछे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बताया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सहित कई अन्य नेता कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिससे उमा भारती की चिंताएं बढ़ गई हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि राम नगरी के भूमि पूजन कार्यक्रम में आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर न रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी।

यह भी पढ़ें :LIVE Ram Mandir Bhumi Pujan News: भूमि पूजन कार्यक्रम के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, करेंगे तैयारी की समीक्षा

ट्वीट में कहा कि कल जब से मैंने श्री अमित शाह जी तथा यूपी भाजपा के नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सुना तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए खासकर पीएम नरेंद्र मोदी जी के लिए चिंतित हूं, इसलिए मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मै अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी।

यह भी पढ़ें :Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर को लेकर बेहद सक्रिय भूमिका में थी आधी आबादी, आज बेहद खुश

उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व अन्य लोगों के जाने के बाद रामलला के दर्शन करेंगी। वह भोपाल से सोमवार को रवाना होगी। इसके बाद मंगलवार की शाम तक अयोध्या पहुंचेगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस