Move to Jagran APP

RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में सभी को मिलेगा रामलला का प्रसाद UP News

RamMandir Ayodhya राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को रामलला का प्रसाद प्रदान किया जाएगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 10:40 AM (IST)
RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में सभी को मिलेगा रामलला का प्रसाद UP News
RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में सभी को मिलेगा रामलला का प्रसाद UP News

अयोध्या [रमाशरण अवस्थी]। कर्नाटक के चेनन हल्ली में 15 मार्च से होने वाली राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को रामलला का प्रसाद प्रदान किया जाएगा। 17 मार्च तक चेनन हल्ली में होने वाली इस प्रतिनिधि सभा की बैठक में 1450 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

loksabha election banner

इस बैठक में संघ से जुड़े अनेकानेक विषय होंगे, किंतु इस मौके पर राममंदिर के निर्माण की खुशी सब पर भारी होगी। इसका अंदाजा बैठक में पूरे देश से शामिल होने वाले सभी 1450 प्रतिनिधियों को रामलला का प्रसाद दिए जाने की योजना से लगाया जा सकता है। अयोध्या से प्रसाद ले जाने का दायित्व डॉ. अनिल मिश्र को सौंपा गया है। डॉ. मिश्र मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का सदस्य होने के साथ संघ की अवध प्रांत इकाई के कार्यवाह हैं। उन्होंने बताया कि संघ के प्रतिनिधियों को रामलला का वही प्रसाद दिया जाएगा, जो अर्से से रामलला को अर्पित होता रहा है। इसमें इलाइची दाना, मिश्री के साथ गरी, छोहारा एवं मखाना होगा।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का यहां के रामलला से सरोकार मंदिर आंदोलन से पहले का है। संघ के तत्कालीन नेतृत्व की ही प्रेरणा से विहिप ने साढ़े तीन दशक पूर्व मंदिर आंदोलन का आगाज किया था। संघ का शीर्ष नेतृत्व मंदिर आंदोलन पर बराबर नजर रखता रहा है और जरूरत पडऩे पर पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी राय भी जाहिर करता रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.