Move to Jagran APP

छात्रों से संवाद के बहाने रोजगार का सवाल सुर्ख करेंगी प्रियंका

-अविवि समेत फैजाबाद के प्रमुख महाविद्यालयों के पांच सौ छात्रों को मिला निमंत्रण -कार्यक्रम के लिए एनएसयूआइ की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन समेत कई नेताओं का डेरा मुकेश पांडेय अयोध्या सियासत की डगर पर तेजी से पांव बढ़ा रही छात्रों से संवाद के बहाने सुर्ख होगा रोजगार का सवाल -अविवि समेत फैजाबाद के प्रमुख महाविद्यालयों के पांच सौ छात्रों को मिला निमंत्रण -कार्यक्रम के लिए एनएसयूआइ की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन समेत कई नेताओं का डेरा छात्रों से संवाद के बहाने सुर्ख होगा रोजगार का सवाल -अविवि समेत फैजाबाद के प्रमुख महाविद्यालयों के पांच सौ छात्रों को मिला निमंत्रण -कार्यक्रम के लिए एनएसयूआइ की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन समेत कई नेताओं का डेरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:08 PM (IST)
छात्रों से संवाद के बहाने रोजगार का सवाल सुर्ख करेंगी प्रियंका
छात्रों से संवाद के बहाने रोजगार का सवाल सुर्ख करेंगी प्रियंका

अयोध्या : सियासत की डगर पर तेजी से पांव बढ़ा रही कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी छात्रों से अपना पहला संवाद अयोध्या की धरती से करेंगी। इसके लिए अवध विश्वविद्यालय समेत प्रमुख महाविद्यालयों के पांच सौ छात्रों को निमंत्रण दिया गया है। माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से कांग्रेस महासचिव रोजगार के सवाल को चटख कर सकती हैं। तैयारी के मद्देनजर एनएसयूआइ की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन चुनिदा साथियों के साथ यहां डेरा डाल चुकी हैं।

loksabha election banner

चुनावी रणनीति को धार देते हुए 27 मार्च को रोड-शो के लिए निकलने वाली गांधी अपने कार्यक्रम के दौरान फैजाबाद-रायबरेली रोड पर मऊशिवाला के पास स्थित सनबीम स्कूल में छात्रों एवं युवाओं से संवाद करेंगी। एक घंटे के इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्र सवाल भी कर सकेंगे। इस बहाने प्रियंका गांधी बेरोजगारी दूर करने की रणनीति पर फोकस कर सकती हैं। इसके अलावा शिक्षा के बाजारीकरण, स्वास्थ्य सेवाओं की दशा, विकास के अन्य आयामों चर्चा होगी। कांग्रेस नेतृत्व की पूरी कोशिश भाजपा की पांच वर्ष पूरा करने वाली मोदी सरकार को छात्रों एवं युवाओं के मसायल पर कटघरे में खड़ा करना होगा, हालांकि इस दौरान उन्हें नई पीढ़ी के तीखे सवालों से भी रूबरू होना पड़ सकता है।

संवाद कार्यक्रम के लिए जिन पांच सौ छात्रों-छात्राओं को आमंत्रित किया गया है, उनमें डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, साकेत महाविद्यालय, झुनझुनवाला डिग्री कॉलेज, बापूबालिका इंटर कॉलेज आदि के विद्यार्थी शामिल हैं। एनएसयूआइ अवध प्रांत के पूर्व कोआर्डीनेटर रजनीश शर्मा के मुताबिक आमंत्रित छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम स्थल पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा। कार्यक्रम की तैयारी के लिए एनएसयूआइ के राष्ट्रीय महासचिव सौरवीर सिंह, अवध प्रांत के अध्यक्ष मयंक तिवारी भी यहां जमे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.