संसू, मयाबाजार/ गोसाईगंज(अयोध्या): गोसाईंगंज बाजार में न्यायालय के आदेश पर मकान खाली कराने गई पुलिस व न्यायालय टीम पर मिट्टी का तेल व मिर्च पाउडर फेंककर प्रतिवादी पक्ष ने खदेड़ने का प्रयास किया। पुलिस की सख्ती के बाद मकान खाली कराया गया। गृह स्वामी को कब्जा दिलाया।

भीटी तिराहे पर स्थित एक मकान का वाद लघुवाद न्यायाधीश के न्यायालय में चल रहा था। सात अक्टूबर 2013 को इसरावती के पक्ष में न्यायालय से डिग्री हुई। बावजूद इसके, अवैध कब्जेदारों ने मकान खाली नहीं किया। परिप्रेक्ष्य में दूसरी रिट में 27 सितंबर 2019 को न्यायालय ने पुलिस को पुलिस बल के साथ कब्जा संपादन का आदेश दिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सोमवार को उक्त मकान खाली कराने के लिए वादी पक्ष के वकील राजीव पांडेय कोर्ट अमीन राजकुमार श्रीवास्तव के साथ पहुंची। पुलिस टीम पहुंचने पर संत कुमार के पक्ष के लोगों ने मिट्टी का तेल व मिर्च पाउडर फेंकना शुरू किया तो भगदड़ मच गई। महिला सिपाहियों व न्यायालय टीम पर मिर्च व मिट्टी तेल पड़ा तो लोग उसे झाड़ कर किसी तरह अपना बचाव किया।

पुलिस की महिला व पुरुष टीम ने बवाल को किसी तरह काबू किया और उपद्रवियों को थाने लाई। प्रभारी निरीक्षक आरके राणा ने बताया कि घर के अंदर से महिलाओं ने टीम को डराने के उद्देश्य से मिर्च व मिट्टी का तेल दरवाजे पर फेंका था। किसी पर पड़ा नहीं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप