अयोध्या : सुप्रीम कोर्ट से मंदिर-मस्जिद पर फैसला आने के पहले जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई। जिलाधिकारी की पहल पर कलेक्ट्रेट में आयोजित सायं चार बजे से करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में सपा, बसपा, कांग्रेस, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी शामिल हुए। जिलाधिकारी ने बैठक में सभी से सुप्रीम कोर्ट फैसले का अनुपालन कराने में सहयोग मांगा तो विपक्ष ने गंगा-जमुनी तहजीब पर आंच नहीं आने देने का विश्वास दिलाया।

सुप्रीम फैसले के मद्देनजर जिलाधिकारी ने मुकम्मल तैयारियां करने का दावा किया। कहा, अफवाहों में न आएं। प्रशासन आपके साथ है। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली कोई जानकारी हो तो जरूर साझा करें। पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन, सपा कार्यकारी जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव, कांग्रेस के सुनील पाठक, बसपा के जिलाध्यक्ष महेंद्रआनंद, अधिवक्ता ओमप्रकाश वर्मा, समाजवादी प्रगतिशील पार्टी जिलाध्यक्ष ललित यादव आदि ने जिलाधिकारी को सहयोग का विश्वास जताया।

जिलाधिकारी को इन सबने सांप्रदायिक सौहार्द के लिए सुझाव भी दिए। बैठक में एसएसपी आशीष तिवारी, एडीएम सिटी डॉ. वैभव शर्मा शामिल रहे। जिलाधिकारी की बैठक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वीडियो कांफ्रेंसिग से जोड़ कर देखा जा रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप