Move to Jagran APP

रोज एक लाख मानव दिवस का सृजन: डीएम

समदा झील के सुंदरीकरण का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:34 PM (IST)
रोज एक लाख मानव दिवस का सृजन: डीएम
रोज एक लाख मानव दिवस का सृजन: डीएम

अयोध्या: तहसील सोहावल के ग्राम भिटौरा, कोला व मोइया के 56 हेक्टेयर भू-भाग में फैली समदा झील का सुंदरीकरण कार्य जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने देखा। 40 लाख की लागत से मनरेगा के तहत झील के सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। झील के पांच किलोमीटर क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के 1014 जॉब कार्डधारक श्रमिक कार्य में लगे मिले। जिलाधिकारी ने सभी झील व तालाबों के सुंदरीकरण में वित्तीय अनियमितता रोकने के लिए एक जिला स्तरीय अधिकारी व एक इंजीनियर को लगाने का निर्देश सीडीओ प्रथमेश कुमार को दिया।

loksabha election banner

जिले में प्रतिदिन मनरेगा में एक लाख मानव दिवस सृजन की जिलाधिकारी ने जानकारी दी। तमसा नदी के सुंदरीकरण की तर्ज पर बिसुही नदी के सुंदरीकरण कार्य के बारे में बताया। बिसुही तीन ब्लॉकों की 29 ग्राम पंचायतों से प्रवाहित होती है। इसी के साथ 34 बड़ी झीलों व तालाबों में चल रहे सुंदरीकरण कार्य के बारे बताया। जिले की 774 ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत हो रहे 1,764 कार्यों में 31 हजार 142 प्रवासियों समेत 86 हजार143 श्रमिक गुरुवार को लगे । 22 अप्रैल से सृजित मानव दिवस की संख्या जिलाधिकारी ने 14 लाख 45 हजार 894 बतायी। निरीक्षण में सीडीओ प्रथमेश कुमार, डीआरडीए के पीडी कमलेश कुमार सोनी, उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह, उपायुक्त मनरेगा नागेंद्र मोहन राम त्रिपाठी व बीडीओ मोनिका पाठक मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.