Move to Jagran APP

मंदिर के लिए कानून की आवश्यकता नहीं : राय

अयोध्या : विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए का

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 12:28 AM (IST)
मंदिर के लिए कानून की आवश्यकता नहीं : राय
मंदिर के लिए कानून की आवश्यकता नहीं : राय

अयोध्या : विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए कानून पारित करने की जरूरत नहीं है। मंदिर के लिए सरकार सही दिशा में प्रयत्न कर रही है। उम्मीद है कि मौजूदा मोदी सरकार के रहते ही रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा और मंदिर निर्माण से अयोध्या का गौरव वापस आएगा। कारसेवकपुरम में आयोजित संगठन के क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग का मार्गदर्शन करने आए राय वर्ग में अपने उदबोधन से पूर्व मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

प्रशिक्षण वर्ग में अवध सहित कानपुर, गोरखपुर, काशी आदि प्रांत इकाइयों के सौ से अधिक पदाधिकारी शिरकत कर रहे हैं। वर्ग में शामिल संगठन के प्रांतीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए राय ने कहा, देश की समस्याओं का समाधान उन पूर्वजों और ऋषियों के अनुकरण से संभव है, जिनके तप-तेज के चलते भारत को विश्वगुरु का गौरव हासिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें निकट भविष्य में भी देश को विश्व गुरु का गौरव दिलाना है और यदि सच में भारत विश्वगुरु बना तो गुरु की गरिमा के अनुरूप देश न केवल स्वयं समस्याओं से मुक्त होगा बल्कि दुनिया के अन्य देशों की समस्या का निराकरण करने में सक्षम होगा। राय ने कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कि उन पर सारे ¨हदू समाज को एक करने की जिम्मेदारी है और देश में विदेशी शक्तियों की पैठ रोकने के लिए जरूरी है कि ¨हदू समाज संगठित हो और युवाओं में देश के लिए काम करने की प्रेरणा जगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.