Move to Jagran APP

अवध विवि में तैनात होगा मल्टी टॉस्किग स्टॉफ

आउट सोर्सिंग पर रखे जाएंगे डाटा इंट्री आपरेटर व टंकण लिपिक सहित अन्य कर्मी. कैंपस के विभागों से मांगा गया निर्धारित प्रपत्र पर कर्मियों का ब्योरा.

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 11:31 PM (IST)
अवध विवि में तैनात होगा मल्टी टॉस्किग स्टॉफ
अवध विवि में तैनात होगा मल्टी टॉस्किग स्टॉफ

अयोध्या: डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर के विभागों में जल्द ही आउट सोर्सिंग पर मल्टी टॉस्किग स्टॉफ (एमटीएस) की तैनाती की जाएगी। इसके लिए सभी विभागों से एक निर्धारित प्रपत्र पर विवरण मांगा गया है। कुलसचिव उमानाथ ने आवासीय परिसर के सभी विभागाध्यक्षों, समन्वयकों व निदेशकों को इस बावत पत्र जारी कर एक प्रपत्र सौंपा। प्रपत्र जल्द भर कर पुन: कुलसचिव कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया। एमटीएस के अंतर्गत तृतीय श्रेणी में डाटा इंट्री ऑपरेटर, लिपिक कम कम्प्यूटर टंकण, चतुर्थ श्रेणी व अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति होनी है।

loksabha election banner

गत दिनों अविवि ने नई शिक्षा नीति को अंगीकार कर लिया और इसी नीति के तहत ही एमटीएस की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गयी है। इसके पहले आवासीय परिसर में संचालित विभागों ने गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की कमी दर्शायी थी। इसके बाद विवि प्रशासन ने आउटसोर्स पर कर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया।

-------------

आउटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मी हटाए गए

अयोध्या: गत वर्ष में अवध विवि में तीन दर्जन से अधिक कर्मी आउट सोर्सिंग पर रखे गए थे। इसका टेंडर एक वर्ष के लिए हुआ था। यह मियाद बीत जाने के बाद इन कर्मियों को हटा दिया गया। कई विभागों में अभी कर्मी नियमित तौर पर आ रहे हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति नहीं लग रही। साथ ही कामकाज भी नहीं लिया जाता। समझा जाता है कि इन्हीं के स्थान पर नई नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

------------

सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे स्कूल

अयोध्या: जिले में संचालित हो रहे समस्त परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त तथा मान्यता प्राप्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा एक से आठ तक ) के खुलने व बंद होने का समय बदल गया है। बीएसए संतोष कुमार देव पांडेय ने बताया कि 31 जनवरी तक विद्यालय सुबह दस से अपराह्न तीन बजे तक खुलेंगे। एक फरवरी से फिर से समय बदल कर पूर्व की तरह हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.