Move to Jagran APP

आइआइए राम मंदिर निर्माण में करेगा सरकार का सहयोग

बैठक के अंतिम दिन की बैठक में चर्चा में शामिल रहे पदाधिकारियों में नोयडा के राजीव बंसल ग्रेटर नोयडा से

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 06:04 AM (IST)
आइआइए राम मंदिर निर्माण में करेगा सरकार का सहयोग
आइआइए राम मंदिर निर्माण में करेगा सरकार का सहयोग

अयोध्या : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन अयोध्या में राममंदिर निर्माण में सहयोग करेगा। एसोसिएशन ने नागरिकता संशोधन अध्यादेश का समर्थन किया है। संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस प्रस्ताव के प्रस्तावों को पारित करते हुए अयोध्या व फैजाबाद में लघु उद्योग प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना के लिए जमीन की मांग प्रदेश सरकार से की गई है। संगठन की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक में आए उद्यमियों ने अयोध्या दर्शन किया। सभी ने रामजन्मभूमि के दर्शन में खासा उत्साह दिखाया।

loksabha election banner

आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज कुमार गुप्त ने बताया कि बैठक में लघु उद्यमियों के विभिन्न समस्याओं पर व्यापक चर्चा की गई। तय किया गया कि उनकी समस्याओं को अगर लखनऊ सचिवालय के अधिकारी नहीं सुनेंगे, तो वहीं धरना देकर विरोध जताया जाएगा। अयोध्या में लघु उद्योग की संभावनाओं के बारे में फैजाबाद चेप्टर अध्यक्ष एसबी सिंह, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल व अन्य पदाधिकारियों से विमर्श किया गया।

शुक्रवार को सिविल लाइंस स्थित होटल के आडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में पारित प्रस्ताव के बारे में राष्ट्रीय महामंत्री मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि यूपीएसआइडीसी लघु उद्यमियों भूखंडों को फ्री-होल्ड करने, विद्युत इक्साइज ड्यूटी में छूट देने, लघु उद्यमियों की सोसाइटी गठित करने, एकल विडो को सक्रिय करना शामिल है। अंतिम दिन की बैठक में नोयडा के राजीव बंसल, ग्रेटर नोयडा से अंकित गोयल, मेरठ से अजय गुप्त, अतुल गुप्त चर्चा में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.