Move to Jagran APP

आतंकी खतरे को लेकर अयोध्या में हाई एलर्ट

राम मंदिर के भूमि पूजन में बाधा डालने की आतंकी धमकी के बाद अयोध्या को हाई एलर्ट कर दिया गया है.चप्पे-चप्पे पर चेकिग शासन स्तर से चल रही मॉनिटरिग.

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 11:45 PM (IST)
आतंकी खतरे को लेकर अयोध्या में हाई एलर्ट
आतंकी खतरे को लेकर अयोध्या में हाई एलर्ट

अयोध्या: राम मंदिर के भूमि पूजन में बाधा डालने की आतंकी धमकी के बाद अयोध्या को हाई एलर्ट कर दिया गया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की ओर से सचेत किए जाने के बाद निगरानी में अतिरिक्त इजाफा किया गया है। भूमिपूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने वाले हैं। इसलिए सुरक्षा एजेंसियों की चिता बढ़ गई है।

loksabha election banner

आईएसआई समर्थित आतंकवादी संगठन पांच अगस्त को हमला कर सकते हैं। उनका भीड़भाड़ वाले स्थान को निशाना बनाने का मंसूबा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भूमिपूजन समारोह को लेकर सुरक्षा उच्चस्तर की होगी। संयोग से पांच अगस्त को ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की पहली वर्षगांठ भी है। इसे लेकर निगरानी के पुख्ता इंतजाम हैं। सुरक्षा अलर्ट 15 अगस्त तक रहेगा। खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद अयोध्या में बुधवार को पहरा सख्त दिखा। फैजाबाद नगर क्षेत्र से लेकर अयोध्या नयाघाट तक पुलिस हाई एक्शन मोड पर रही। जालपा चौराहा, साकेत महाविद्यालय, टेढ़ी बाजार, श्रीराम अस्पताल, हनुमानगढ़ी, नयाघाट पर पुलिस वाहनों की चेकिग करती नजर आई। लोगों से पहचान पत्र भी मांग कर देखे गए। सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी की मानें तो आने वाले दिनों में पहरा और सख्त होगा। बाहरी लोगों का अयोध्या में प्रवेश भी रोका जा सकता है। यही नहीं रामजन्मभूमि क्षेत्र से सटे मुहल्लों में भी निगरानी बढ़ा दी गई है। भूमि पूजन समारोह में पीएम के साथ मंदिर आंदोलन से जुड़े शीर्ष नेता, साधु-संत और देश के शीर्ष उद्योगपति और नौकरशाह शामिल होंगे। पीएम के आवागमन मार्ग की भी घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने अयोध्या का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा कर्मियों की रूफटॉप ड्यूटी भी लगाई जाएगी। शहर के सभी होटल, लॉज, गेस्टहाउस का सत्यापन चल रहा है और धार्मिक शहर में प्रवेश द्वारों पर भी मोर्चे बंदी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.