Move to Jagran APP

प्रतिकुलपति कार्यालय में कर्मियों का हंगामा

अयोध्या गुरुवार को अवध विश्वविद्यालय खुलते ही कर्मचारियों ने फिर विवि प्रशासन से दो-दो हाथ करने के लिए अस्तीन चढ़ा ली। पहले प्रशासनिक भवन के सामने एकत्र हुए। प्रतिकुलपति प्रो. एसएन शुक्ल के कार्यालय में पहुंचते ही एकत्र कर्मचारी नारेबाजी करते हुए उनके कार्यालय पहुंच गए। कर्मियों ने प्रतिकुलपति के कक्ष में जबरन दाखिल होने की कोशिश की। दरवाजा पीटा। सभी प्रतिकुलपति को कार्यालय में न जाने देने पर आमादा थे। प्रति कुलपति को हटाने को लेकर जोरआजमाइश करते दिखे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:05 AM (IST)
प्रतिकुलपति कार्यालय में कर्मियों का हंगामा
प्रतिकुलपति कार्यालय में कर्मियों का हंगामा

अयोध्या : गुरुवार को अवध विश्वविद्यालय खुलते ही कर्मचारियों ने फिर विवि प्रशासन से दो-दो हाथ करने के लिए अस्तीन चढ़ा ली। पहले प्रशासनिक भवन के सामने एकत्र हुए। प्रतिकुलपति प्रो. एसएन शुक्ल के कार्यालय में पहुंचते ही एकत्र कर्मचारी नारेबाजी करते हुए उनके कार्यालय पहुंच गए। कर्मियों ने प्रतिकुलपति के कक्ष में जबरन दाखिल होने की कोशिश की। दरवाजा पीटा। सभी प्रतिकुलपति को कार्यालय में न जाने देने पर आमादा थे। प्रति कुलपति को हटाने को लेकर जोरआजमाइश करते दिखे।

loksabha election banner

गहमागहमी के बीच चीफ प्राक्टर प्रो.आरएन राय मोर्चे पर आए। बीच बचाव किया। प्रशासन से बातचीत करने का भरोसा देकर कर्मियों को शांत कराया। किसी तरह कर्मियों को प्रतिकुलपति कार्यालय की लॉबी से बाहर किया। इसके लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कर्मचारी नेताओं व विवि सुरक्षाबलों में नोंकझोंक हुई। कर्मचारी लॉबी से बाहर तो आए पर उनका गुस्सा नहीं थमा। नारेबाजी करते रहे। बुधवार शाम शुरू हुआ आंदोलन पहले कुलपति केंद्रित रहा पर गुरुवार को आंदोलनकारियों के निशाने पर प्रतिकुलपति रहे।

बवाल बढ़ता देख पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। सीओ सिटी अरविद चौरसिया की अगुवाई में पहुंची पुलिस बल ने दोनों पक्षों से बातचीत की और सीओ की मौजूदगी में कुलसचिव आरएस अवस्थी ने कर्मचारियों से वार्ता की। मांग को एक सप्ताह के भीतर पूरा करने का भरोसा दिया। तब जाकर कर्मचारी शांत हुए और काम पर लौटे। दूसरी ओर प्रतिकुलपति कार्यालय में कामकाज करते रहे। कुलसचिव ने बताया कि कर्मचारियों की 19 बिदुओं की मांग तकरीबन पूरा होने को हैं। कुछ मांगों पर कमेटी गठित है। एक-दो दिन में इसके निस्तारण का निर्देश दे रहे हैं। कर्मचारियों की अगुवाई करने वालों में कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष राजेश पांडेय, दिलीप पाल, श्याम कुमार, विवेक सिंह, सौरभ श्रीवास्तव, मनोज त्रिपाठी, मनोज सिंह, दिनेश नारायण दुबे, अंशुमान सिंह सहित अन्य कर्मचारी रहे। ---------- यह भी हैं मुद्दे

अयोध्या : दरअसल में विवि प्रशासन जल्द ही गोपनीय व परीक्षा विभाग को अलग भवन में शिफ्ट करने की योजना बना रहा है। इसी बीच बुधवार को कर्मियों ने आंदोलन खड़ा कर दिया। कर्मचारी व वीसी की वार्ता पूर्व निर्धारित थी, जिसके बाद आंदोलन शुरू हुआ। कुलसचिव ने बताया कि मेरे स्तर की 19 सूत्रीय मांग तकरीबन पूरी है। परीक्षा व गोपनीय को अलग शिफ्ट करने का निर्णय कुलपति को करना है। कर्मचारी चाहते हैं कि परीक्षा गोपनीय पुराने भवन में रहे तो कुलसचिव व वित्त कार्यालय अलग जाने को तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.