Move to Jagran APP

सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से मांगा स्पष्टीकरण

को जिला चिकित्सालय में मरीजों को अल्ट्रासाउण्ड सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सप्ताह में दो दिन निश्चित करने अन्य चिकित्सालयों से डॉक्टर को अटैच करने का निर्देश दिया। कहा कि एंटी रेबीज व अन्य आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता पहले से सुनिश्चित रखें जिससे मरीजों को असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होनें मरीजों को स्ट्रेचर व व्हीलचेयर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वार्डों में डस्टविन लगवाने को निर्देशित किया। शौचालय एवं बाथरूम की साफ-सफाई की स्थिति खराब होने पर जिलाधिकारी ने सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से स्पष्टीकरण के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। इस दौरान जिला

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:18 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:18 PM (IST)
सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से मांगा स्पष्टीकरण
सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से मांगा स्पष्टीकरण

अयोध्या : जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सालय के बाहर प्राइवेट एंबुलेंस खड़ी देखकर जिलाधिकारी ने तत्काल एआरटीओ को बुलवाकर एंबुलेंस चेक कर हटवाने का निर्देश दिया। चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था से असंतुष्ट जिलाधिकारी ने सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सिटीस्कैन मशीन, कार्डियोलाजिस्ट सहित जो भी पद रिक्त हैं, उनके लिए शासन से पत्राकार कर शीघ्र स्टाफ उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने सीएमओ डॉ. हरिओम श्रीवास्तव को जिला चिकित्सालय में मरीजों को अल्ट्रासाउण्ड सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सप्ताह में दो दिन निश्चित करने, अन्य चिकित्सालयों से चिकित्सक अटैच करने का निर्देश दिया। कहा कि एंटीरैबीज व अन्य दवाइयों की उपलब्धता पहले से सुनिश्चित रखें, जिससे मरीजों को असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने मरीजों को स्ट्रेचर व व्हीलचेयर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वार्डों में डस्टविन लगवाने का निर्देश दिया। शौचालय एवं बाथरूम की सफाई खराब होने पर जिलाधिकारी ने सफाई सुपरवाइजर व अस्पताल मैनेजर से स्पष्टीकरण के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों व उनके परिवारजनों से सुविधाओं, समस्याओं की जानकारी ली। चिकित्सकों को समय से अस्पताल आने व कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.