Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी तैयार होगा डाटा

कोरोना से बचाव के लिए होने वाले वैक्सीनेशन के लिए अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी डाटा तैयार किया जाएगा। गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालयय में इसको लेकर हुई बैठक में तय किया गया कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं का भी डाटाबेस तैयार किया जाए.

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 10:43 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 10:43 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी तैयार होगा डाटा
वैक्सीनेशन के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी तैयार होगा डाटा

अयोध्या: कोरोना से बचाव के लिए होने वाले वैक्सीनेशन के लिए अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी डाटा तैयार किया जाएगा। गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में इसको लेकर हुई बैठक में तय किया गया कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं का भी डाटाबेस तैयार किया जाएगा, जिससे प्रथम चरण के वैक्सीनेशन में इन्हें भी शामिल किया जाए। गुरुवार को हुई बैठक में वैक्सीनेशन के लिए डाटाबेस कैसा तैयार होगा, यह जानकारी भी अधिकारियों ने साझा की। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया कब से आरंभ होगी और वैक्सीन कब तक आएगी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं। माना जा रहा है कि वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में फ्रंट लाइन वारियर्स को शामिल किया जाएगा। इससे पहले कोरोना वैक्सीन का डिपो बनाने का भी निर्णय लिया जा चुका है। इसके लिए डिस्ट्रिक वैक्सीन स्टोर में ही दो कक्ष स्थापित किए गए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि इस संबंध में शासन स्तर से जो भी निर्देश मिल रहे हैं, उसके अनुसार कदम उठाया जा रहा है।

loksabha election banner

.........

40 मिले संक्रमित, 32 हुए ठीक

अयोध्या: गुरुवार को 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सोहावल के अरकुना में छह व शहर के अंजनीपुरम् में तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही शहर के कैंट, झुनकीघाट, बछड़ा सुल्तानपुर, कश्मीरी मोहल्ला, पुरानी सब्जीमंडी, फतेहगंज, तेलीटोला, सआदतगंज, अमानीगंज, वजीरगंज, ऋणमोचनघाट, सप्तसागर कॉलोनी, धारा रोड, खोजनपुर में एक-एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले। अमानीगंज के मजगवां, बीकापुर के सरायखर्गी, हरिग्टनगंज के परसीपुर व कहोली मिश्र का पुरवा, मसौधा के अमौना, पिपरी, मवई के रानीमऊ, मिल्कीपुर के मजनाई, पारा ब्रह्मनान, पूराबाजार के तारापुर, रुदौली के गनौली व सोहावल के मोइया कपूरपुर में एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके बाद कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6837 व ठीक होने वालों की संख्या 6192 हो गई है। गुरुवार को एक्टिव केस 553 रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.