Move to Jagran APP

फोर्स लगवाकर ठीक कराई जा रही बिजली व्यवस्था

फैजाबाद : चक्रवाती तूफान आने के बाद से लड़खड़ाई बिजली व्यवस्था अभीतक पटरी पर नहीं आई ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 11:38 PM (IST)
फोर्स लगवाकर ठीक कराई जा रही बिजली व्यवस्था
फोर्स लगवाकर ठीक कराई जा रही बिजली व्यवस्था

फैजाबाद : चक्रवाती तूफान आने के बाद से लड़खड़ाई बिजली व्यवस्था अभीतक पटरी पर नहीं आई है। जनता ही नहीं पुलिस लाइन और कारागार तक बिजली संकट से जूझ रहे हैं। पावर कारपोरेशन मरम्मत कार्य में जुटा है, लेकिन जनता का धैर्य जवाब दे रहा है। गुरुवार को कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग को लेकर जनता का आक्रोश सड़क पर आया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच आपदा का हवाला देकर लोगों को शांत करा लिया। अनवरत चल रही बिजली लाइन ठीक कराने के कार्य में जनाक्रोश बाधा न उत्पन्न कर दे, इसके लिए ऐहतियातन सभी उपकेंद्रों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती गुरुवार रात से ही कर दी गई।

prime article banner

फील्ड में काम कर रहे पावर कारपोरेशन के कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए भी टीम को फोर्स मुहैया कराई गई है। शुक्रवार को पुलिस लाइन के निकट मुख्य मार्ग पर पुलिस फोर्स की मौजूदगी में फाल्ट ठीक करने का किया गया। मरम्मत कार्य के दौरान सेंट्रल बैंक तिराहे से पुलिस लाइन की ओर यातायात रोक दिया गया था। सभी चौकी प्रभारियों को एलर्ट कर दिया गया है कि वे गश्त के दौरान उपकेंद्रों का जायजा अवश्य लें। गुरुवार की रात नाका उपकेंद्र पर जमकर बवाल हुआ। लाइट न आने से नाराज लोगों की कर्मचारियों से कहासुनी भी हुई। यहां पुलिस विवाद शांत करा पाती, तब तक रिकाबगंज क्षेत्र में लोग सड़क पर उतर आए। सीओ अर¨वद कुमार चौरसिया ने मौके पर लोगों को शांत कराया। बुधवार को आए चक्रवात के बाद पुलिस लाइन व जेल की बिजली गुल हो गई, जो शुक्रवार तक ठीक नहीं हो सकी। पुलिस अधिकारी से लेकर आरक्षी व अन्य कर्मी 48 घंटे अंधेरे में हैं। बिजली न आने से जलापूर्ति भी प्रभावित है। सीओ अर¨वद चौरसिया ने बताया कि विवाद की आशंका को लेकर ऐहतियातन उपकेंद्रों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। फाल्ट ठीक करने के लिए जाने वाली टीम के साथ भी पुलिस कर्मियों को भेजा जा रहा है।

...........

पानी के टैंकर से जेल में हुई जलापूर्ति

फैजाबाद : पुलिस लाइन की तरह ही जेल की हालात दयनीय है। चक्रवाती तूफान आने के बाद से ही जेल में बिजली और पेयजल व्यवस्था दोनों ठप है। गर्मी के दिनों बिजली और पानी की आपूर्ति ठप होने की वजह से बंदियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम से पानी की टैंकर मांगा पर जेल प्रशासन ने बंदियों के हलक तर किए, लेकिन महज एक टैंकर मिला पानी पर्याप्त नहीं हो सका। इसके उपरांत 40 केवीए का जनरेटर मंगा कर उसके बिजली व जलापूर्ति की व्यवस्था कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.