अयोध्या, जेएनएन। CM Yogi Adityanth in Ayodhya: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को करीब छह घंटे के प्रवास पर रामनगरी अयोध्या पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा के बाद यहां पर हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्शन-पूजन के बाद मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण किया। इसका निर्माण अयोध्या विकास प्राधिकरण कर रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में आयुक्त सभागार पहुंचे। जहां पर उन्होंने अयोध्या के विकास कार्यों व विजन डॉक्यूमेंट को लेकर समीक्षा बैठक शुरू की।

इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद व मंडल के आला अधिकारी भी हैं। जितिन प्रसाद ने ही अयोध्या में मुख्यमंत्री का स्वागत भी किया था। मुख्यमंत्री अयोध्या में रामकथा पार्क हेलीपैड पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री का अयोध्या में करीब छह घंटे के प्रवास का कार्यक्रम है। वह यहां विकास कार्य व विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा करने के साथ जीआईसी ग्राउंड में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री इसके बाद चार दिवसीय रामायण मेले का उद्घाटन भी करेंगे। चार दिवसीय रामायण मेला में रामलीला, संगीत एवं प्रवचन के अनेक सत्र संयोजित किए गए हैं। पहले दिन राजकुमार झा पखावज वादन, कल्पना एस वर्मन लोक गायन एवं प्रख्यात गायिका अनुराधा पौडवाल भजन की प्रस्तुति देंगी। मेला की दूसरी शाम पवन पांडेय के लोक गायन, शर्मिष्ठा मित्रा की नृत्य नाटिका एवं संजोली पांडेय के अवधी गायन से सजेगी। मेले की तीसरी शाम रमेश कुमार सुदर्शन के गायन, शुचि द्विवेदी की नृत्य नाटिका एवं तृप्ति शाक्या की भजन प्रस्तुति से गुलजार होगी। आखिरी शाम राकेश श्रीवास्तव के जादू, शबीना सैफी, अनुमेहा गुप्ता, विजय अग्निहोत्री तथा सुरभि सिंह की प्रस्तुति से सजेगी।

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट