Move to Jagran APP

ट्रैफिक बढ़ने से शहर में बार-बार लग रहा जाम

अयोध्या शहर के मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ज्यादा होने एवं सड़क के किनारे सब्जी फल और चाट-पकौड़े के ठेले लगने से बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। छोटी-छोटी दुकानों के चलते सड़क सकरी हो जाती है। ऐसे में मार्ग पर बार-बार जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:22 PM (IST)
ट्रैफिक बढ़ने से शहर में बार-बार लग रहा जाम
ट्रैफिक बढ़ने से शहर में बार-बार लग रहा जाम

अयोध्या : शहर के मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ज्यादा होने एवं सड़क के किनारे सब्जी, फल और चाट-पकौड़े के ठेले लगने से बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। छोटी-छोटी दुकानों के चलते सड़क सकरी हो जाती है। ऐसे में मार्ग पर बार-बार जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है।

loksabha election banner

सड़क के किनारे ही लोग बाइक, कार व लोडिग ऑटो के अलावा अन्य सवारी वाहन भी खड़ा कर देते हैं। इस कारण सड़क पर हर कहीं वाहन खड़े रहने से जाम लग रहा है। सड़क पर खड़े ठेलों के कारण आगे निकलने की जगह भी नहीं मिलती। सवारी वाहन जगह-जगह रुककर सवारियां बैठाते रहते हैं।

--------------- पोल भी बन रहे समस्या

-शहर के अधिकांश मार्गों के किनारे ही बेतरतीब तरीके से बिजली के पोल लगे हैं। ये पोल भी जाम का कारण बन रहे हैं। भीषण जाम में कई बार अति आवश्यक वाहन, एंबुलेंस, जननी एक्सप्रेस, पुलिस वाहन के अलावा दमकल वाहन भी फंसे रहते हैं। इससे समय तो खराब होता ही है, वहीं समय पर घायलों और प्रसूताओं को अस्पताल पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

..तो मिल सकता है जाम से छुटकारा -जिम्मेदार अधिकारी चाहें तो शहर में इस तरह लगने वाले भीषण जाम से छुटकारा मिल सकता है। वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में सड़क के किनारे बेतरतीब तरीके से लगने वाले हाथठेलों को पीछे करवाने से इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है। इसके साथ सड़क के बीच में बैठने वाले बेसहारा मवेशियों को शहर से दूर भगाया जाय। इतना ही नहीं सड़क पर बाइक, कार व लोडिग ऑटो के अलावा सवारी गाड़ियां खड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाय। सवारी वाहनों को जगह-जगह रुककर सवारियां बैठाने से मना किया जाय। ऐसा करने से जाम की समस्या को नियंत्रित किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.