Move to Jagran APP

नगर निवासी पदाधिकारियों की जिला इकाई से होगी छुट्टी

फैजाबाद : जल्द ही भाजपा के उन नेताओं की जिला संगठन से छुट्टी हो जाएगी, जो नगर निगम क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:02 AM (IST)
नगर निवासी पदाधिकारियों की जिला इकाई से होगी छुट्टी
नगर निवासी पदाधिकारियों की जिला इकाई से होगी छुट्टी

फैजाबाद : जल्द ही भाजपा के उन नेताओं की जिला संगठन से छुट्टी हो जाएगी, जो नगर निगम क्षेत्र के निवासी हैं। निगम निगम क्षेत्र में रहने वाले नेताओं को अब महानगर इकाई में जगह दी जाएगी, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को जिला इकाई में स्थान मिलेगा। माना जा रहा है कि इसी माह के अंत तक महानगर इकाई का गठन हो जाएगा।

loksabha election banner

इसी माह भाजपा में महानगर इकाई के पहले अध्यक्ष के तौर पर कमलेश श्रीवास्तव को मनोनीत किया गया। इससे पहले महानगर इकाई को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थी, जबकि सपा व बसपा में महानगर इकाई का गठन हो चुका है। कांग्रेस में अभी घोषणा तो नहीं की गई है, लेकिन शहर इकाई को महानगर के रूप में तब्दील किया जा चुका है। कमलेश के मनोनयन के बाद भाजपा में अटकलों पर विराम लग गया। अब जिला कार्यसमिति के उन पदाधिकारियों की जिला संगठन से छुट्टी हो जाएगी, जो निगम निगम क्षेत्र के निवासी हैं। फिलहाल ऐसे पांच नेता हैं, जो जिला संगठन में पदाधिकारी हैं। इसके साथ ही मोर्चों व प्रकोष्ठों के उन नेताओं को महानगर के फ्रंटल संगठनों में जगह दी जाएगी, जो निगम क्षेत्र के निवासी ह ं। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने बताया इसी माह इकाई का गठन पूर्ण किया जाएगा।

----------------------

बनेंगे चार मंडल

-महानगर इकाई में चार मंडलों का गठन किया जाएगा। अयोध्या मंडल इकाई जस की तस रहेगी, जबकि फैजाबाद नगर में तीन मंडल बनाए जाएंगे। फैजाबाद में बनने वाली मंडल इकाइयों के नाम अभी तय नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि तीनों इकाइयां पौराणिक अथवा सांस्कृतिक महत्व के प्रतीकों या फिर किसी महापुरुष के नाम से होंगी। माह के अंत तक जब इनकी रचना की जाएगी और जल्द ही गठन भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.