Move to Jagran APP

अध्यक्ष पद पर सपा का कब्जा, भगवा खेमे को दो सीट

साकेत महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में छात्रसभा के अध्यक्ष पद प्रत्याशी आभाष कृष्ण ने बहुजन छात्रदल के प्रत्याशी सूर्यभान को 1123 मतों से हरा कर बड़ी जीत दर्ज की। साथ ही गत कुछ वर्ष से अध्यक्ष पद पर बहुजन छात्र दल के कब्जे का सिलसिला रोक दिया। हालांकि बहुजन छात्रदल के खाते में महामंत्री सीट गई। इस पद पर महामंत्री पद के प्रत्याशी शशांक पांडेय सैंकी ने अभाविप के प्रत्याशी अंकुर ¨सह को 791 मतों से हराकर छात्रदल की लाज बचा ली। उपाध्यक्ष व उपमंत्री पद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खाते में चली गई। उपाध्यक्ष पद पर अभाविप के प्रत्याशी विशाल कुमार वैश्य ने अजीत कुमार वर्मा को 199 मतों से हराया कर जीत दर्ज की। उपमंत्री पद पर भी अभाविप के प्रत्याशी राजहंस मिश्र ने विनीत कुमार कनौजिया को संघर्ष पूर्ण मुकाबले में सिर्फ आठ मतों से हराकर जीत हासिल की। अध्यक्ष पद प्रत्

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 11:35 PM (IST)
अध्यक्ष पद पर सपा का कब्जा, भगवा खेमे को दो सीट
अध्यक्ष पद पर सपा का कब्जा, भगवा खेमे को दो सीट

अयोध्या : साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में छात्रसभा के अध्यक्ष पद प्रत्याशी आभाषकृष्ण ने बहुजन छात्रदल के प्रत्याशी सूर्यभान को 1123 मतों से हरा कर बड़ी जीत दर्ज की और गत कई वर्षों से अध्यक्ष पद पर बहुजन छात्रदल के कब्जे का सिलसिला रोक दिया। बहुजन छात्रदल के खाते में महामंत्री की सीट गई। महामंत्री प्रत्याशी शशांक पांडेय सैंकी ने अभाविप के प्रत्याशी अंकुर ¨सह को 791 मतों से हराकर छात्रदल की लाज बचा ली। उपाध्यक्ष व उपमंत्री पद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खाते में रहा। उपाध्यक्ष पद पर अभाविप के प्रत्याशी विशाल कुमार वैश्य ने अजीत कुमार वर्मा को 199 मतों से हराया। उपमंत्री पद पर अभाविप के प्रत्याशी राजहंस मिश्र ने विनीत कुमार कनौजिया को संघर्षपूर्ण मुकाबले में आठ मतों से हराकर जीत हासिल की।

prime article banner

अध्यक्ष पद प्रत्याशी आभाषकृष्ण को 2493 मत व सूर्यभान को 1370 मत मिला। अभाविप के प्रत्याशी राजाबाबू पांडेय 736 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले विशाल कुमार वैश्य को 1318 मत मिले। रनर अजीत वर्मा को 1119 मत मिले। तीसरे स्थान पर रहे रत्नेश कुमार मिश्र को 734 वोट मिला। छात्रसभा की मीनाक्षी 613 मत पाकर चौथे स्थान पर फिसल गई। महामंत्री पर विजेता रहे शशांक पांडेय को 1646 मत मिले और अभाविप के अंकुर ¨सह 855 वोट मिले। निर्दलीय शेषनारायण 826 मत पाकर तीसरे व छात्रसभा के कुलबल्लभ ¨सह 734 वोट के साथ चौथे स्थान पर रहे। उपमंत्री पद पर अभाविप के राजहंस मिश्र को 1152 वोट मिले। रनर विनीत कुमार कनौजिया को 1144 मत मिले। राजहंस व विनीत के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। मतगणना के दौरान सभी सांसें अटकी रही।

दिलचस्प बात यह है कि शुरुआत मतगणना में विनीत कुमार कनौजिया को बढ़त हासिल हुई थी पर सातवें राउंड के बाद मुकाबले कांटे का हो गया। तीसरे स्थान पर 965 मत पाकर प्रद्युम कुमार ¨सह रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK