अयोध्या : भाजपा के संगठनात्मक चुनाव में सहमति बनाने की नेतृत्व की कोशिशें धरी की धरी रह गईं। महानगर इकाई में आने वाले चार मंडलों में 50 नेताओं ने नामांकन कर पार्टी नेतृत्व की नींद उड़ा दी है। यह तब है, जब एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिशें कई दिनों से की जा रहीं थी।

नामांकन पत्रों को क्षेत्रीय कार्यालय भेजा गया है। अध्यक्ष पद के लिए करिअप्पा मंडल में 13, पूरा में दस, देवकाली में 15 व अयोध्या में 12 नेताओं ने नामांकन किया है। चुनाव को लेकर गहमागहमी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चुनाव केंद्रों पर पुलिस बल तैनात था। करिअप्पा मंडल में बृजेंद्र सिंह, दीपक पाठक, सुशील मिश्र, रमेश पांडेय, सुधीर नाग सिद्धू, जयदेव सिंह, दुर्गा केसरवानी, विनोद गुप्त, संग्राम सिन्हा, जयप्रकाश श्रीवास्तव, राममिलन निषाद, तेजेंद्रपाल सिंह ने नामांकन किया। पूरा मंडल में रणधीर सिंह डब्लू, शिवनारायन तिवारी, नंदकुमार सिंह, कालिका सिंह, कुलदीप पांडेय, रामानुज सिंह, अतुल सिंह, देवता पटेल, मुन्नालाल दुबे, कपिलदेव वर्मा व अयोध्या में विनोद श्रीवास्तव, बालकृष्ण वैश्य, हरभजन गौड़, लक्ष्मण वर्मा, डॉ. बीडी द्विवेदी, आलोक मिश्र, डॉ. कनकबिहारी पाठक, रमाकांत विश्वकर्मा, दुर्गा पांडेय, त्रिलोक पांडेय, बाबूराम यादव, लालजी मिश्र ने नामांकन किया। देवकाली में आकाशमणि त्रिपाठी, आलोक द्विवेदी, किशन मौर्य, उमाशंकर सिंह, शिवकुमार गुप्त, पीयूष रंजन, शीतला पांडेय, दिनेश मिश्र, सतीश बाबा, उपेंद्र सिंह, राकेश सिंह, महेश श्रीवास्तव, सुरेंद्र यादव, प्रमोद मौर्य, राजकुमार वर्मा ने नामांकन किया। चुनाव अधिकारी अष्टभुजा शुक्ला ने बताया कि आगामी 25 अक्टूबर तक मंडल अध्यक्ष का फैसला होगा। ------------------

जिला इकाई के 13 मंडलों में नामांकन -जिला इकाई की कुल 20 मंडलों में 13 इकाइयों में अध्यक्ष पद के नामांकन हुआ। मया में घनश्याम पांडेय व हरिग्टनगंज से अवधेश पाठक ने नामांकन किया है। अमानीगंज में दो, कुमारगंज में चार, मिल्कीपुर में तीन, कुचेरा में पांच, सोहावल पश्चिमी में पांच, रानीबाजार में दो, भरतकुंड में तीन, बाबाबाजार तीन, मवई में तीन, बीकापुर में चार नेताओं ने नामांकन किया। चुनाव अधिकारी राकेश द्विवेदी व सह चुनाव अधिकारी प्रेमसागर तिवारी ने चुनावी प्रक्रिया पर निगाह बनाए रखी।

मसौधा संवादसूत्र के मुताबिक राणीसती मंदिर परिसर में भरतकुंड मंडल के चुनाव को लेकर उम्र सीमा तय करने पर बूथ अध्यक्ष भड़क गए। कुछ नेताओं के बीच कहासुनी भी हुई। ------------------ नाम वापसी का भी भराया पर्चा

-मंडल अध्यक्षों के चुनाव में नामांकन के साथ ही नाम वापसी का भी पर्चा भरा लिया गया। कुछ नेताओं ने आपत्ति जताई, लेकिन चुनाव अधिकारियों ने आपत्ति को दरकिनार कर दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप