अयोध्या [रघुवरशरण]। Ayodhya Ramlila Update: रामनगरी में 17 से 25 अक्टूबर तक होने जा रही रामलीला फिल्म स्टारों के अभिनय से सज्जित होने के साथ बॉलीवुड के तकनीकी डायरेक्शन से भी युक्त होगी। इसी तकनीक से हवा में उड़ते हनुमान का दर्शन होगा। इसी के जरिए हवा में राम-रावण का युद्ध एवं ताड़का वध जैसे दृश्यों का मंचन होगा।

रामलीला के प्रोड्यूसर और फिल्म निर्माण से जुड़े सुभाष मलिक के अनुसार, फिल्मों में जिस तकनीक के माध्यम से दृश्यों को जीवंतता और भव्यता दी जाती है, अयोध्या की रामलीला में भी उन सारी संभावित तकनीक का उपयोग किया जाएगा। रामलीला की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

एक अक्टूबर से सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के विशाल परिसर में मंच बनना शुरू हो जाएगा। भगवान श्री राम के आशीर्वाद से यह रामलीला अद्भुत होगी। रामलीला आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, सांसद रमेशचंद्र कौशिक, पूर्व सांसद चौधरी कंवर सिंह, सांसद व फिल्म स्टार मनोज तिवारी एवं सांसद व फिल्म स्टार रविकिशन का आयोजन में अहम योगदान है।

प्रस्तावित रामलीला में अंगद की भूमिका में प्रख्यात गायक, अभिनेता एवं भाजपा सांसद मनोज तिवारी, भरत की भूमिका में अभिनेता एवं भाजपा सांसद रविकिशन, हनुमान की भूमिका में फिल्म स्टार बिंदू दारा सिंह, नारद की भूमिका में असरानी, अहिरावण की भूमिका में रजा मुराद, रावण की भूमिका में चंद्रकांता फेम शाहबाज खान, कैकेयी की भूमिका में अभिनेत्री रितु शिवपुरी एवं विभीषण की भूमिका में राकेश बेदी नजर आएंगे। प्रस्तावित रामलीला में अवतार गिल और राजेश पुरी जैसे दिग्गज कलाकार भी अभिनय करते नजर आएंगे।

चैनल्स पर होगा सीधा प्रसारण

प्रोड्यूसर सुभाष मलिक ने स्पष्ट किया कि अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं है। रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 8 बजे से 11 बजे तक दिखाया जाएगा और सब लोग घर पर बैठ कर इस रामलीला का आनंद ले सकेंगे।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस