Move to Jagran APP

Ayodhya News: अयोध्या से जुड़े लारेंस बिश्नोई गैंग के तार, एनआइए की टीम ने आस-पास के इलाकों में की छानबीन

दस सितंबर को नेपाल बार्डर पर मूसेवाला हत्याकांड के अभियुक्तों में शामिल कपिल पंडित को गिरफ्तार किया गया था जिसका संबंध भी उक्त किशोर से होने की बात सामने आई है। गत दस मई को मोहाली स्थित इंटेलीजेंस की बिल्डिंग पर राकेट लांचर से हमला हुआ था।

By Ravi SrivastavaEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 20 Sep 2022 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 07:32 AM (IST)
Ayodhya News: अयोध्या से जुड़े लारेंस बिश्नोई गैंग के तार, एनआइए की टीम ने आस-पास के इलाकों में की छानबीन
पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस एवं नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) की संयुक्त टीम ने छानबीन की है।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। पंजाब के लारेंस बिश्नोई गैंग के तार अयोध्या से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं। पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस एवं नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) की संयुक्त टीम ने रामनगरी के पूराबाजार व उससे सटे क्षेत्रों में छानबीन की है। कुछ दिन पहले हुई इस कार्रवाई की स्थानीय पुलिस को भी भनक नहीं लगी। 

loksabha election banner

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड एवं मोहाली (पंजाब) में इंटेलीजेंस कार्यालय पर राकेट लांचर से हुए हमले में पूराबाजार के एक किशोर की टीम को तलाश है। राकेट लांचर से हुए हमले के बाद पंजाब पुलिस की छानबीन में भी यह तथ्य सामने आया था कि हमला करने वाले यूपी की ओर भागे थे। 

बिश्नोई गैंग के मौजूद होने की सूचना

पंजाब पुलिस, जिस किशोर की तलाश में यहां पहुंची थी उसे पकड़ पाने में वह नाकाम रही, जिन रसूखदारों पर उसे शेल्टर प्रदान करने का संदेह था, उन्होंने भी उससे पल्ला झाड़ लिया है। ब्लाक प्रमुख व विधानसभा चुनाव में भी संबंधित किशोर के साथ बिश्नोई गैंग के गुर्गों की यहां मौजूदगी थी, जो कोई बड़ी घटना करने के प्रयास में थे। 

इंटेलीजेंस की बिल्डिंग पर हुआ था हमला

अयोध्या में छानबीन से पहले दस सितंबर को नेपाल बार्डर पर मूसेवाला हत्याकांड के अभियुक्तों में शामिल कपिल पंडित को गिरफ्तार किया गया था, जिसका संबंध भी उक्त किशोर से होने की बात सामने आई है। गत दस मई को मोहाली स्थित इंटेलीजेंस की बिल्डिंग पर राकेट लांचर से हमला हुआ था। 

इसके कुछ दिन बाद सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि पंजाब व दिल्ली पुलिस के साथ एनआइए की टीम की कार्रवाई को लेकर कोई अधिकृत सूचना नहीं है। स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई। संभवत: टीम की कार्रवाई गोपनीय रही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.