Move to Jagran APP

Ayodhya News: अपराध से अर्जित साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, 19 लोगों पर लगा रासुका

Ayodhya News - साढ़े आठ माह के भीतर 2276 गैंगस्टर बंद किए गए। इसके अलावा विभिन्न अपराधियों के अपराध से अर्जित साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई। यह जानकारी एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा ने दी।

By Ravi SrivastavaEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 19 Sep 2022 11:44 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:58 AM (IST)
Ayodhya News: अपराध से अर्जित साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, 19 लोगों पर लगा रासुका
अयोध्या पहुंचे एडीजी पत्रकारों से कोतवाली नगर में वार्ता कर रहे थे।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। लखनऊ जोन में अपराधियों पर कठोर कार्रवाई लगातार जारी है। साढ़े आठ माह के भीतर 2276 गैंगस्टर बंद किए गए, जबकि विभिन्न अपराधियों के अपराध से अर्जित साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई। यह जानकारी एडीजी जोन बृजभूषण शर्मा ने दी। सोमवार को अयोध्या पहुंचे एडीजी पत्रकारों से कोतवाली नगर में वार्ता कर रहे थे। 

loksabha election banner

एडीजी ने कहा कि प्रदेश में अपराध नियंत्रण पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। एक हजार अपराधियों को जिला बदर करने के साथ ही 19 लोगों पर रासुका लगाया गया है। जोन में 509 नए गैंग चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जा रही है। 

महिला आरक्षियों को भी दिया निर्देश

अयोध्या में गैंगस्टर के अभियुक्तों की 43 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है, लेकिन इसमें अभी और कार्रवाई की अपेक्षा है। पिछले दस वर्ष में हुए विभिन्न अपराधों में संलिप्त अभियुक्तों का सत्यापन कराने का भी निर्देश दिया गया है। महिला आरक्षियों को भी निर्देशित किया गया है कि वह नियमित अपनी बीट में जाकर महिलाओं की सुरक्षा एवं निगरानी को पुख्ता बनाएं। 

आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए जनसंवाद बढ़ाने के साथ-साथ धर्मगुरुओं से भी वार्ता कर उनका सहयोग प्राप्त करें। अशांति फैलाने वालों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जाए ताकि त्योहार के उल्लास में किसी प्रकार का खलल न उत्पन्न हो सके। 

अयोध्या में देश-दुनिया से पर्यटक आते हैं, ऐसे में पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। ताकि उनकी नजर में पुलिस की छवि बेहतर हो सके।

किसी को प्रोत्साहन तो किसी को मिली फटकार 

एडीजी जोन ने पुलिस लाइन सभागार में क्राइम मीटिंग की। इस दौरान किसी थाना प्रभारी को प्रोत्साहन तो किसी को फटकार मिली। गोसाईंगंज पुलिस के कार्य से एडीजी संतुष्ट दिखे। रौनाही, पूराकलंदर, रुदौली, मवई, पटरंगा सहित कुछ थाना प्रभारियों को अपराधियों पर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया गया।

इसके उपरांत एडीजी ने पुलिस लाइन परिसर एवं कोतवाली नगर का निरीक्षण किया। प्रकाश में आई खामियों को दूर करने का निर्देश दिया। कोतवाली नगर में जनसुनवाई निस्तारण से वह संतुष्ट दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.