अयोध्या : अवध विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी के आवास पर कार्यरत 28 वर्षीय गंजा ग्राम निवासी रमेश यादव की ट्रक से कुचल कर मौत हो गई। घटना गुरुवार की देर शाम की है। शुक्रवार को जब इसकी जानकारी कर्मियों की हुई तो उनका आक्रोश फूट पड़ा। नाका बाईपास के नीचे सड़क पर कर्मियों के साथ ग्रामीणों ने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। वे दुर्घटना में शामिल ट्रक को पकड़ने के साथ ही 20 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे।

एसपी सिटी विजयपाल सिंह व सीओ सिटी अरविद चौरसिया ने मौके पर पहुंचकर प्रभावी कार्रवाई का भरोसा देकर मामला शांत कराया। रमेश विवि में आउटसोर्सिंग पर कार्य करता था। मृतक के चार वर्ष का बेटा व दो वर्ष की पुत्री है। पोस्टमार्टम के समय पर प्रति कुलपति प्रो. एसएन शुक्ल, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, उपकुलसचिव विनय कुमार सिंह, कर्मचारी नेता डॉ. राजेश कुमार सिंह, डॉ. आदित्य सिंह, अनूप सिंह, अशोक यादव, रामजी सिंह, संजय सिंह, मनीष सिंह, डॉ. वीरेंद्र वर्मा, डॉ. शैलेंद्र वर्मा उपस्थित रहे।

रमेश का एक अन्य भाई आनंद कुलसचिव आवास पर कार्यरत है। कर्मचारी परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजेश सिंह ने सरकार से 20 लाख रुपये मुआवजा देने की गुहार लगाई है। विवि प्रशासन से इस तरह के कर्मियों के लिए आपात राहत कोष बनाने की मांग की है।

---------

वृद्ध की मौत

अयोध्या : कोतवाली अयोध्या क्षेत्र में हाईवे पर सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध की मौत हो गई। उन्हें बीती रात जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप