अयोध्या : डोगरा रेजीमेंटल सेंटर में अपनी 34 सप्ताह की ट्रेनिग पूरी करने वाले 404 जवानों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। पासिग आउट परेड में जवानों ने देश की सेवा व रक्षा की शपथ ली। डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के डिप्टी कमांडेंट कर्नल टीएन उन्नीकृष्णन (शौर्य चक्र) ने परेड की सलामी ली।

उन्होंने कहाकि देश को आप जैसे होनहार सैनिकों की आवश्यकता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पास आउट जवान अपनी यूनिट में पहुंच कर यहां सीखे हुनर का सदुपयोग करेंगे। उन्होंने रंगरुटों को भारतीय सेना की सर्वोत्तम सैनिक परंपरा को बनाए रखने का संकल्प दिलाया। नौजवानों के कदमों की थाप के साथ डोगरा रेजीमेंटल के मिलिट्री बैंड ने अपनी मधुर धुन की छटा बिखेरी।

ट्रेनिग में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले रंगरुटों को पुरस्कृत किया गया। ओवर ऑल बेस्ट रंगरुट का पुरस्कार आशीष कुमार व मुकेश कुमार को मिला। बेस्ट इन एकेडमिक का पुरस्कार रमेश व राजेश कुमार को मिला। बेस्ट इन इंडोरेंस का पुरस्कार प्रिस पठानिया व अंकित शर्मा को, बेस्ट इन वेपन फायरिग में बादल कुमार व गौरव को, ड्रिल में सौरभ कुमार व अखिल पठानिया को पुरस्कृत किया गया। बेस्ट इन स्पोर्टस में विवेक कुमार व गौतम एवं बेस्ट इन पीटी में अक्षय कुमार व अभिषेक को मेडल दिया गया। कर्नल टीएन उन्नीकृष्णन (शौर्य चक्र) ने आला दर्जे की ड्रिल व उच्चकोटि के टर्नआउट के लिए जवानों को शाबासी दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस