Move to Jagran APP

सावधानी बरती तो नहीं पड़ेगी लॉकडाउन की जरूरत

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने लॉकडाउन को लेक

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST)
सावधानी बरती तो नहीं पड़ेगी लॉकडाउन की जरूरत
सावधानी बरती तो नहीं पड़ेगी लॉकडाउन की जरूरत

अयोध्या: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहाकि यदि लोगों ने सावधानी बरती और राज्य सरकारों ने कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू किया तो दूसरे लॉकडाउन की जरूरत नहीं पड़ेगी। शादी-ब्याह और दूसरे आयोजनों में लोगों की संख्या को सीमित करना होगा और इसका सख्ती के साथ पालन करना होगा। वैक्सीनेशन के बाद भी दो गज की दूरी और मास्क पहनने के साथ ही नियमित अंतराल पर हाथ धोने को आदत में शुमार करना होगा।

loksabha election banner

डाभासेमर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल के इनडोर स्टेडियम में मंगलवार से आरंभ हुई 68वीं राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का उद्घाटन करने आए मंत्री ने 18 साल अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के सवाल पर कहाकि उपयुक्त समय आने पर सरकार इस दिशा में निर्णय लेगी। प्रतियोगिता के उद्घाटन के उपरांत पत्रकारों से मुखातिब मंत्री ने कहाकि वैक्सीनेशन को लेकर दुनिया के विभिन्न देशों ने अलग-अलग निर्णय लिया है। पहले कमजोर इम्युनिटी वाले और बीमार व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहाकि पश्चिम बंगाल इतिहास रचने जा रहा है। दो मई को न सिर्फ ममता बनर्जी की सरकार जाएगी, बल्कि वे खुद भी नंदीग्राम से चुनाव हारेंगी। उन्होंने कहाकि यूपी में योगी सरकार ने भय और भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया, जिसका नतीजा रहा कि लोगों ने बेखौफ होकर व्यवसाय को बढ़ावा दिया। औद्योगिक इकाइयों की स्थापना हुई।

इससे पहले उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहाकि कोरोना काल में जिस ढंग से प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कबड्डी की राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहाकि प्रतियोगिता में देश के बड़े खिलाड़ियों का अयोध्या आगमन हुआ है। इससे पहले उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता की शुरुआत की। उन्होंने रामलला का दर्शन किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष व सांसद लल्लू सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व सांसद हरिओम पांडेय, व्यापारी नेता सुशील जायसवाल, कबड्डी संघ के प्रदेश महासचिव राजेश कुमार, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष धनंजय वर्मा, नीरज कनौजिया, संजय शर्मा, सचिव अनूप दुबे, सुरेश सिंह, मनोज श्रीवास्तव, मनमोहन जायसवाल, तेजेंद्रपाल, दुर्गेश पांडेय, अनुराग वैश्य, बाबूराम यादव, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह आदि थे।

-------------

यूपी ने जीता पहला मैच

अयोध्या: राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप में उद्घाटन मैच उत्तर प्रदेश व असम के मध्य खेला गया, जिसमें खिलाड़ियों के दांव-पेंच ने दर्शकों को दंग कर दिया। यूपी के खिलाड़ियों ने असम की टीम को चारो खाने चित कर पहला मुकाबला 50-6 से जीता। प्रतियोगिता में 28 राज्यों की प्रतिभाग कर रही हैं। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 16 अप्रैल को खेला जाएगा। 40 साल बाद ऐसा अवसर आया है, जब राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप यूपी में हो रही है। इसी प्रतियोगिता से राष्ट्रीय टीम का चयन भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.